logo-image

तृणमूल सांसद महुआ के खिलाफ लोकपाल के अनुरोध पर सीबीआई करेगी जांच : सूत्र

तृणमूल सांसद महुआ के खिलाफ लोकपाल के अनुरोध पर सीबीआई करेगी जांच : सूत्र

Updated on: 25 Nov 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के लिए और बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है, भ्रष्टाचार-रोधी संस्था लोकपाल द्वारा उनके खिलाफ गए आरोपों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद के खिलाफ लोकपाल द्वारा उल्लिखित आरोपों की जांच करेगी। अभी तक सीबीआई की ओर से कोई पूछताछ शुरू नहीं की गई है।

इस घटनाक्रम के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, अगर इनकम टैक्स नहीं देंगी और भ्रष्टाचार की आरोपी सांसद बिजनेस क्लास से दुबई, अमेरिका, लंदन और देश के अंदर धड़ल्ले से यात्रा करती रहेंगी और 5 सितारा होटल में मौज-मस्ती करती रहेंगी तो लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ट्रैवल एजेंटों और होटलों से बिल जरूर मांगेगी। यह निश्चित रूप से पूछेगी कि इसका भुगतान किसने किया? अगर आप दूसरों को ईडी की धमकी देंगी तो आपको भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

दुबे द्वारा कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले में लोकपाल के पास मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

दुबे, जो झारखंड के गोड्डा से लोकसभा सांसद हैं, ने दावा किया कि 8 नवंबर को लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ उनकी शिकायत के आधार पर सीबीआई को जांच का आदेश दिया है।

एक्स पर एक पोस्ट में दुबे ने कहा था, मेरी शिकायत के आधार पर लोकपाल ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने वाली महुआ मोइत्रा के भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश दिया।

दुबे ने पहले महुआ द्वारा कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की थी और 9 नवंबर को संसद की आचार समिति ने कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले के संबंध में महुआ के खिलाफ मसौदा रिपोर्ट को अपनाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.