logo-image

गलत अनुमानों के बावजूद पर्थ टेस्ट में अच्छी संख्या में दर्शक मौजूद: हॉकले

गलत अनुमानों के बावजूद पर्थ टेस्ट में अच्छी संख्या में दर्शक मौजूद: हॉकले

Updated on: 15 Dec 2023, 03:45 PM

पर्थ:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले का मानना है कि ऑप्टस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट के पहले दिन दर्शकों की संख्या अच्छी थी।

कुल मिलाकर 16,259 दर्शकों ने स्टेडियम में कार्यवाही में भाग लिया, जो विभिन्न हितधारकों द्वारा अपेक्षित 25,000 और उससे अधिक की संख्या से कम थी।

आप हमेशा अधिक चाहते हैं लेकिन जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि हम सही रास्ते पर हैं।

हॉकले ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले एसईएन रेडियो पर कहा, मुझे लगता है कि जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने वास्तव में खेल को गति से आगे बढ़ाया वह आकर्षक रहा और मैं पर्थ में हर किसी को आज बाद में आने के लिए प्रोत्साहित करता हूं और हम एक शानदार सप्ताहांत की उम्मीद कर रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि हम उस संख्या पर आगे बढ़ेंगे।

पिछले साल नवंबर के अंत/दिसंबर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ टेस्ट में 11,000 से भी कम दर्शक शामिल हुए थे। जिसमें कुल उपस्थिति 42,517 थी।

हॉकले ने कहा कि सीए और अन्य ने पर्थ में टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए भीड़ जुटाने के लिए अपना सब कुछ लगा दिया है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यहां पश्चिम में यह कठिन रहा है। हम यहां कुछ वर्षों तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सके इसलिए हमने वास्तव में डब्ल्यूए क्रिकेट, पर्यटन बोर्ड, हमारे सभी भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है। मैं वाका ग्राउंड को फिर से बनाने वाली एनआरएमए इंश्योरेंस हिल को देख रहा हूं, हमने इसके पीछे पूरी तरह से सब कुछ झोंक दिया है।

कल 16,000 से अधिक दर्शकों को देखना, जो कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के एक दिन में सबसे अधिक उपस्थिति है, दर्शाता है कि हम सही रास्ते पर हैं।

हॉकले ने कहा, हमें स्पष्ट रूप से एशेज में अगले साल पांच टेस्ट मैचों के लिए भारत के साथ आने का एक शानदार कार्यक्रम मिला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.