logo-image

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के माता-पिता ने आंध्र मंदिर का किया दौरा

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के माता-पिता ने आंध्र मंदिर का किया दौरा

Updated on: 13 Sep 2023, 06:20 PM

कुरनूल (आंध्र प्रदेश):

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के माता-पिता ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में श्री राघवेंद्र स्वामी मठ मंदिर का दौरा किया।

यशवीर और उषा सुनक ने ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति के साथ मंत्रालयम स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की।

श्री राघवेंद्र स्वामी मठ ने बुधवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी।

यह पोस्ट लिखा, आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री श्री ऋषि सुनक के माता-पिता, सर यशवीर सुनक और उषा सुनक ने इन्फोसिस की श्रीमती सुधा नारायण मूर्ति के साथ श्री क्षेत्रम मंत्रालयम का दौरा किया। उन्होंने श्री रायारू के दर्शन किए।

कैप्शन में लिखा, उनकी यात्रा के दौरान परम पावन श्री स्वामीजी ने उन्हें वस्त्रम फल मंत्रक्षते और एक स्मृति चिन्ह देकर अपना आशीर्वाद दिया। इसके अतिरिक्त परम पावन श्री स्वामीजी ने कृपापूर्वक श्री रायरू का पवित्र प्रसाद ब्रिटेन के प्रधान मंत्री श्री ऋषि सुनक को देने के लिए उनके माता-पिता को सौंपा।

मठ ने ब्रिटिश पीएम के माता-पिता और सास की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने रविवार को नई दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया था।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थे। उन्‍होंने हाल ही में कहा था कि उन्हें अपनी भारतीय जड़ों और अपनी पहचान पर बेहद गर्व है। सुनक ने खुद को और अपनी पत्नी को गौरवान्वित हिंदू बताया था जिनका भारत और भारत के लोगों से हमेशा जुड़ाव रहेगा।

पिछले साल प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक की यह पहली भारत यात्रा थी। उनके माता-पिता पिछले साल वैष्णो देवी मंदिर गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.