logo-image

पूर्व बीआरएस सांसद पर धोखाधड़ी, जालसाजी का मामला दर्ज

पूर्व बीआरएस सांसद पर धोखाधड़ी, जालसाजी का मामला दर्ज

Updated on: 24 Mar 2024, 06:35 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद पुलिस ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता और पूर्व सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार पर कथित तौर पर जमीन हड़पने के मामले में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है।

पूर्व राज्यसभा सदस्य और बीआरएस अध्यक्ष तथा तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के भतीजे संतोष कुमार के खिलाफ बंजारा हिल्स थाने में मामला दर्ज किया गया है।

नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (एनईसीएल) द्वारा बंजारा हिल्स में अपनी जमीन के संबंध में कथित अतिक्रमण और साजिश तथा जालसाजी की एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

कंपनी के एक प्रतिनिधि ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने 2010 में बंजारा हिल्स में 1,350 वर्ग गज जमीन खरीदी थी। एनईसीएल ने पिछले साल संपत्ति पर भार का विवरण भी प्राप्त किया था। हाल ही में कंपनी को पता चला कि दो कमरों का निर्माण किया गया है और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) से पूछताछ करने पर पता चला कि एनईसीएल परिसर में संतोष कुमार और लिंगा श्रीधर रेड्डी द्वारा दरवाजे के फर्जी नंबर बनाकर टैक्स का भुगतान किया जा रहा है।

एनईसीएल प्रतिनिधि ने कहा कि यह पुष्टि हो गई है कि अतिक्रमणकारियों ने जमीन हड़पने के लिए जाली और मनगढ़ंत दस्तावेज बनाया है।

पुलिस ने संतोष कुमार और लिंगा रेड्डी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज को असली के रूप में उपयोग करना), 447 (आपराधिक अतिक्रमण) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.