logo-image

कराची के एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आईईडी से भरा बैग मिला

कराची के एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आईईडी से भरा बैग मिला

Updated on: 23 Dec 2023, 03:55 PM

कराची:

कराची के कैंटोनमेंट रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन से पुलिस ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से भरा बैग बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि अवाम एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने के बाद बम निरोधक इकाई स्टेशन पहुंची और नियंत्रित विस्फोट के जरिए उसे निष्क्रिय कर दिया गया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कानून प्रवर्तन अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन शुक्रवार को पेशावर से कराची आ रही थी और बम एक सीट के नीचे छिपाया गया था।

काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने कहा कि तोड़फोड़ की कोशिश किसी अलगाववादी समूह द्वारा की जा सकती है। बम निरोधक इकाई के मुताबिक विस्फोटक एक काले और लाल रंग के स्कूल बैग में मिला था।

पुलिस महानिदेशक (डीआईजी) सैयद असद रजा ने कहा कि बम का वजन 5 किलोग्राम था। इसमें 2 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था और इसे टाइम डिवाइस से जोड़ा गया था, जबकि इसे विस्फोट करने के लिए बाइक की बैटरी का इस्तेमाल किया गया था।

डीआइजी ने कहा कि संभावित लक्ष्य सिंध का नॉर्थ था, क्योंकि बम का समय शुक्रवार दोपहर 12 बजे निर्धारित किया गया था और ट्रेन उस दौरान सुक्कुर-रोहड़ी जंक्शन के पास थी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बम के अंदर तार की खराबी के कारण उस समय विस्फोट नहीं हुआ।

ट्रेन के कैंट स्टेशन पहुंचने के एक घंटे बाद पुलिस को बम की सूचना दी गई, उन्होंने बताया कि यह सूचना रेलवे स्टाफ ने दी थी।

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सका है। यह मामला रेलवे पुलिस कैंट स्टेशन में दर्ज किया जाएगा। डीआईजी ने कहा कि पेशावर से लेकर कराची तक अलग-अलग रेलवे स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज हासिल किए जा रहे हैं। रेलवे स्टाफ की भी जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.