logo-image

भाजपा नेताओं ने यूपी, बिहार के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर दयानिधि मारन की आलोचना की

भाजपा नेताओं ने यूपी, बिहार के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर दयानिधि मारन की आलोचना की

Updated on: 25 Dec 2023, 01:00 AM

पटना:

डीएमके नेता दयानिधि मारन का एक वीडियो सामने आने के एक दिन बाद चुप्पी को लेकर बिहार में भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की आलोचना की। मारन ने वीडियो में कथित तौर पर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी।

बिहार इकाई के भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, मारन ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों का जिस तरह से अपमान किया है, उसके लिए कांग्रेस, जद-यू और राजद के नेताओं को माफी मांगनी चाहिए। लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए। भाजपा ने टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है और दयानिधि मारन से माफी मांगने के लिए कहा है। अगर वह माफी नहीं मांगते हैं, तो पार्टी के नेता आंदोलन शुरू करेंगे।

मारन की आलोचना करते हुए गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक भारत, श्रेष्ठ भारत की अवधारणा के साथ देश का निर्माण कर रही है, लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता उत्तर और दक्षिण भारत में भेदभाव कर रहे हैं। उनका प्रयास सफल नहीं होगा। पीएम नरेंद्र मोदी सफाई कर्मियों को भी सम्मान देते हैं। मगर कुछ लोग ऐसी बातें करते हैं और मतभेद पैदा करते हैं। दयानिधि मारन को देश से माफी मांगनी चाहिए।

इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा, क्या इंडिया गठबंधन के नेता अब डीएमके को गठबंधन से बाहर रखेंगे? तमिलनाडु में कई लोग निर्माण क्षेत्र में लगे हुए हैं और दयानिधि मारन की टॉयलेट क्लीनर वाली टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक है। राज्य और भाषा के आधार पर दयानिधि मारन की टिप्पणी पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद चुप क्यों हैं? तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

दयानिधि मारन ने एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग तमिलनाडु आते हैं और शौचालय साफ करते हैं।

उन्होंने कथित तौर पर कहा था, जो लोग हिंदी बोलते हैं वे यहां आते हैं और छोटे पैमाने पर निर्माण कार्य में लग जाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.