logo-image

लुइसियाना में बाइडेन, ट्रंप ने जीती प्राइमरी

लुइसियाना में बाइडेन, ट्रंप ने जीती प्राइमरी

Updated on: 24 Mar 2024, 03:00 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लुइसियाना में अपनी-अपनी डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन प्राइमरी जीत ली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन और ट्रंप ने अपनी-अपनी पार्टी के 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि सुरक्षित कर लिए हैं।

मिसौरी में भी शनिवार को डेमोक्रेटिक प्राइमरी हुई, लेकिन नतीजे अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे।

19 मार्च को बाइडेन और ट्रंप ने ओहायो, फ्लोरिडा, इलिनोइस, कैनसस और एरिज़ोना राज्यों में अपनी-अपनी पार्टी की प्राइमरीज़ जीतीं।

कई हफ़्तों के अभियान, स्पीच और वोटिंग के बाद, अमेरिकियों को एक ऐसी वास्तविकता का सामना करना पड़ रहा है जिससे उन्होंने बचने की कोशिश की थी। 1956 के बाद पहली बार राष्ट्रपति पद का मुकाबला एक बार फिर पिछली बार की तरह होगा जब ट्रंप और बाइडेन आमने सामने थे।

एक सर्वे के मुताबिक, दो-तिहाई अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हीं दो उम्मीदवारों को देखकर ऊब गए हैं और किसी नए व्यक्ति को चाहते हैं।

सर्वे से यह भी पता चला कि केवल एक चौथाई अमेरिकी ही टू-पार्टी सिस्टम से संतुष्ट हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.