logo-image

इजराइल में आतंकवादियों द्वारा बच्चों का सिर काटने की तस्वीरें बाइडेन ने नहीं देखी : व्हाइट हाउस

इजराइल में आतंकवादियों द्वारा बच्चों का सिर काटने की तस्वीरें बाइडेन ने नहीं देखी : व्हाइट हाउस

Updated on: 12 Oct 2023, 12:05 PM

वाशिंगटन:

एक स्पष्टीकरण में, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने उस बयान से पीछे हट गए हैं, जिसमें उन्होंने इजराइल में आतंकवादियों द्वारा बच्चों का सिर काटने की तस्वीरें देखने की बात कही थी। राष्ट्रपति ने ऐसी कोई तस्वीरें नहीं देखी हैं।

बुधवार दोपहर को यहूदी समुदाय के नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए, राष्ट्रपति ने कहा: यह मायने रखता है कि अमेरिकी देखें कि क्या हो रहा है?, मैं लंबे समय से ऐसा कर रहा हूं, मैंने वास्तव में कभी नहीं सोचा था कि मैं बच्चों के सिर काटने वाले आतंकवादियों को देखूंगा।

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने बीबीसी को बताया कि बाइडेन अपने बयान में इजराइल की रिपोर्टों का जिक्र कर रहे थे।

प्रशासन के एक अन्य अधिकारी ने बाद में सीएनएन को बताया कि न तो बाइडेन और न ही प्रशासन ने हमास द्वारा बच्चों या शिशुओं के सिर काटने की तस्वीरें देखी हैं या पुष्टि की है।

बाइडेन की टिप्पणी इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक प्रवक्ता द्वारा बुधवार को दिए गए बयान के बाद आई कि इजरायली किबुत्ज कफर अजा में शिशुओं और बच्चों को क्षत-विक्षत हालत में पाया गया।

दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

सीएनएन को दिए एक बयान में, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि आईएसआईएस की कार्रवाई में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को बेरहमी से मार डाला गया।

लेकिन हमास ने इस बात से इनकार किया कि उसके आतंकवादियों ने बच्चों का सिर काटा या महिलाओं पर हमला किया।

आतंकवादी समूह के प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिकारी इज़्ज़त अल-रिशेक ने बुधवार को आरोप को मनगढ़ंत और निराधार बताया।

इस बीच, 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजराइल की ओर से मरने वालों की संख्या वर्तमान में 1,200 है, जबकि गाजा में जवाबी हवाई हमलों में कम से कम 1,000 लोग मारे गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.