logo-image

बंगाल के नेता प्रतिपक्ष के वकील ने पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

बंगाल के नेता प्रतिपक्ष के वकील ने पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

Updated on: 19 Feb 2024, 05:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के वकील सूर्यनील दास ने सोमवार को कोलकाता पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल-न्यायाधीश पीठ का दरवाजा खटखटाया।

दास को सोमवार सुबह कोलकाता पुलिस से एक नोटिस मिला, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए 21 फरवरी को मध्य कोलकाता के लालबाजार स्थित शहर पुलिस के मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

हालाँकि, नोटिस मिलने के तुरंत बाद उन्होंने शहर पुलिस के खिलाफ अनावश्यक उत्पीड़न की शिकायत के साथ न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की एकल-न्यायाधीश पीठ से संपर्क किया।

दास ने अपनी याचिका में कहा कि जब से उन्होंने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखाली से संबंधित मामले में नेता प्रतिपक्ष की ओर से कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है, तब से उन्हें पुलिस उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। कोलकाता पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने सोमवार को उन्हें नोटिस जारी किया है।

अपनी याचिका में विपक्ष के वकील ने यह भी दावा किया कि नोटिस में उन धाराओं का कोई जिक्र नहीं है जिनके तहत नोटिस भेजा गया है।

कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है और मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.