logo-image

बांड के जरिए 10,000 करोड़ रुपये जुटाएगा बैंक ऑफ बड़ौदा

बांड के जरिए 10,000 करोड़ रुपये जुटाएगा बैंक ऑफ बड़ौदा

Updated on: 11 Oct 2023, 05:45 PM

मुंबई:

बैंक ऑफ बड़ौदा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बुधवार को बुनियादी ढांचे और किफायती आवास के वित्तपोषण के लिए दीर्घकालिक बांड के जरिए 10,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को एक फाइलिंग में कहा, “निदेशक मंडल ने आज आयोजित अपनी बैठक में बुनियादी ढांचे और किफायती आवास के वित्तपोषण के लिए 2023-24 और उससे आगे कुल मिलाकर 10,000 करोड़ रुपये तक के दीर्घकालिक बांड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।”

आरबीआई ने मंगलवार को बैंक ऑफ बड़ौदा को बॉब वर्ल्ड मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने ग्राहकों को शामिल करने से रोक दिया था। ग्राहकों को शामिल करने के तरीके में कुछ गड़बड़ी की आशंका थी।

केंद्रीय बैंक ने कहा था कि बॉब वर्ल्ड एप्लिकेशन पर बैंक के ग्राहकों की आगे की भागीदारी आरबीआई की संतुष्टि के अनुसार देखी गई कमियों के सुधार और बैंक द्वारा संबंधित प्रक्रियाओं को मजबूत करने के अधीन होगी।

इससे बैंक के शेयर वैल्य़ू में 3 प्रतिशत की गिरावट आ गई।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि उसने पहले ही आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए कदम उठा लिए हैं। उसने कहा, हमने पहचाने गए किसी भी गैप को दूर करने के लिए और कदम उठाए हैं और हम उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए आरबीआई के साथ मिलकर काम करेंगे।

इसने यह भी कहा कि उसे उम्मीद नहीं थी कि आरबीआई की कार्रवाई का उसके समग्र व्यापार और विकास योजनाओं पर कोई प्रभाव पड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.