logo-image

बजाज ऑटो पिछले बंद भाव से 43 43% प्रीमियम पर बायबैक

बजाज ऑटो पिछले बंद भाव से 43 43% प्रीमियम पर बायबैक

Updated on: 08 Jan 2024, 09:15 PM

नई दिल्ली:

बजाज ऑटो के निदेशक मंडल ने 10,000 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 4,000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक को मंजूरी दे दी है, जो पिछले बंद भाव से 43 प्रतिशत के भारी प्रीमियम पर है।

सोमवार को बजाज ऑटो का शेयर 0.25 फीसदी की तेजी के साथ 6,985 रुपये पर बंद हुआ।

बजाज ऑटो ने कहा कि बायबैक इश्यू के तहत वह टेंडर रूट के जरिए 40 लाख शेयर खरीदेगी, जो बजाज ऑटो के बकाया शेयरों का 1.41 फीसदी है।

बायबैक विनियमों के विनियम 5 (के माध्यम से) के अनुसार, बोर्ड/बायबैक समिति, रिकॉर्ड तिथि से एक कार्य दिवस पहले तक बायबैक मूल्य बढ़ा सकती है और वापस खरीदे जाने के लिए प्रस्तावित इक्विटी शेयरों की संख्या कम कर सकती है, जैसे कि बायबैक साइज में कोई बदलाव नहीं है।

बोर्ड ने एक बायबैक समिति का गठन किया है और बायबैक के संबंध में अपने पूर्ण विवेक से आवश्यक समीचीन या उचित समझे जाने वाले सभी कार्यों, कार्यों, मामलों और चीजों को करने की शक्ति सौंपी है।

बायबैक डाक मतपत्र के माध्यम से एक विशेष प्रस्ताव के माध्यम से शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

प्रक्रिया, समयसीमा और अन्य अपेक्षित विवरण निर्धारित करने वाली सार्वजनिक घोषणा और प्रस्ताव पत्र बायबैक विनियमों के अनुसार उचित समय पर जारी किए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.