logo-image
लोकसभा चुनाव

हिंदी सिनेमा ने नकारात्मकता को खत्म कर दिया : आयुष्मान खुराना

हिंदी सिनेमा ने नकारात्मकता को खत्म कर दिया : आयुष्मान खुराना

Updated on: 21 Dec 2023, 02:35 PM

मुंबई:

विक्की डोनर, बरेली की बर्फी और शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्मों के लिए मशहूर बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना का मानना है कि हिंदी सिनेमा तरक्‍की कर रहा है।

साल 2023 थिएट्रिकल फिल्मों के लिए अच्छा रहा है। इस साल पठान, गदर 2, जवान, एनिमल, फुकरे 3, तू झूठी मैं मक्कार, ओएमजी 2 और ड्रीम गर्ल 2 जैसी फिल्मों ने जमकर कमाई की।

अभिनेता ने कहा, “मैं वास्तव में खुश हूं कि हमने इस साल कई शैलियों में सफलता का स्वाद चखा है। यह एक स्वस्थ संकेत है कि हमारा उद्योग फल-फूल रहा है। अपने काम के लिए दर्शकों का समर्थन पाना आश्चर्यजनक लगता है। हम जो सिनेमा बनाते हैं उसमें हम सचमुच अपना दिल और आत्मा लगा देते हैं।

ड्रीम गर्ल 2 को मिली प्रतिक्रिया से रोमांचित होकर उन्होंने कहा, यह हिंदी सिनेमा के लिए एक अविश्वसनीय वर्ष रहा है। हमारे उद्योग ने 2023 में संभवतः अपने सबसे बड़े नाटकीय वर्ष को दर्ज करने के लिए कंटेंट गेम में सफलता हासिल की है। हमने अपने सिनेमा के लिए दर्शकों से अविश्वसनीय समर्थन और प्रतिक्रिया देखी है, यही कारण है कि हमारे पास 2023 में पहले से ही 3 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे बेहद खुशी है कि हिंदी सिनेमा ने नकारात्मकता को खत्म कर दिया है। इसका श्रेय सभी लेखकों, निर्देशकों और निर्माताओं को जाता है, जिन्होंने अपना सिर झुकाया और यह साबित करने के लिए कड़ी मेहनत की, कि हिंदी सिनेमा को हमेशा प्यार मिलेगा। मुझे ड्रीम गर्ल 2 के साथ थिएटर व्यवसाय में अपने तरीके से योगदान देने की खुशी है।

उन्होंने आगे कहा, “एक ऐसे अभिनेता के रूप में मुझे अभी भी याद है कि लोग इस बात से कितने खुश थे कि कॉमेडी शैली की एक फिल्म ने भारत में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जब एक्शन फिल्मों का बोलबाला था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.