logo-image

ऐप्पल ने अपने विज़न प्रो में जीरो-डे बग को ठीक करते हुए विज़न ओएस 1.0.2 अपडेट किया जारी

ऐप्पल ने अपने विज़न प्रो में जीरो-डे बग को ठीक करते हुए विज़न ओएस 1.0.2 अपडेट किया जारी

Updated on: 01 Feb 2024, 12:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने विजनओएस 1.0.2 जारी किया है, जो सॉफ्टवेयर विजन प्रो पर चलता है, इसमें सफारी और अन्य वेब एप्लिकेशन को पावर देने वाले ब्राउज़र इंजन वेबकिट में भेद्यता को ठीक करना शामिल है।

कंपनी के अनुसार, यदि बग का फायदा उठाया जाता है, तो यह दुर्भावनापूर्ण कोड को प्रभावित डिवाइस पर चलाने की अनुमति देता है। तकनीकी दिग्गज ने विज़न प्रो हेडसेट के लिए अपना पहला सुरक्षा पैच जारी किया है, ताकि उस भेद्यता को ठीक किया जा सके जिसका हो सकता है कि हैकरों द्वारा शोषण किया गया हो। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकारों ने विज़न प्रो की अपनी पहली व्यावहारिक समीक्षा प्रकाशित की।

ऐप्पल ने अपने समर्थन पृष्ठ पर लिखा, दुर्भावनापूर्ण ढंग से तैयार की गई वेब सामग्री को संसाधित करने से मनमाने ढंग से कोड निष्पादन हो सकता है। ऐप्पल को एक रिपोर्ट के बारे में पता है कि इस मुद्दे का फायदा उठाया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले हफ्ते, ऐप्‍पल नेे आईओएस 17.3 जारी करते समय उसी भेद्यता को ठीक किया, जिसने आईफोंस, आईपैड, मैक्‍स और ऐप्‍पल टीवी पर वेबक‍िट आधारित कमजोरियों को ठीक किया।

इस बीच, ऐप्पल ने कहा है कि कुछ चिकित्सीय स्थितियों के साथ उसके मिश्रित रियलिटी (एमआर) हेडसेट विज़न प्रो का उपयोग करने से चोट या असुविधा का खतरा बढ़ सकता है।

तकनीकी दिग्गज ऐप्पल विज़न प्रो का उपयोग करने से पहले एक चिकित्सा प्रदाता से परामर्श करने की सलाह देते हैं। Apple व‍िजन प्रो 256जीबी स्टोरेज के साथ 3,499 डॉलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा।

कंपनी ने कहा कि हेडसेट सभी यूएस ऐप्पल स्टोर स्थानों और यूएस ऐप्पल स्टोर ऑनलाइन पर उपलब्ध होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.