logo-image

एप्पल इस हफ्ते आईपैड लाइनअप को बेहतर चिप के साथ करेगा अपडेट

एप्पल इस हफ्ते आईपैड लाइनअप को बेहतर चिप के साथ करेगा अपडेट

Updated on: 16 Oct 2023, 11:05 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल इस हफ्ते अपने आईपैड लाइनअप के अपडेटेड वर्जन की घोषणा कर सकता है, जिसमें टॉप-ऑफ-द-लाइन सिलिकॉन चिप और अन्य इंटरनल अपग्रेड शामिल हैं।

9टू5 मैक की रिपोर्ट के अनुसार, आईपैड एयर, आईपैड मिनी और बेस मॉडल आईपैड को रिफ्रेश किए जाने की उम्मीद है और कंपनी को जरूरी डिजाइन बदलावों के बजाय अपडेट करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईपैड एयर और आईपैड मिनी के लिए अपडेट वास्तव में आने वाले हैं। यह अक्टूबर रिफ्रेश टैबलेट को नई जनरेशन के एप्पल सिलिकॉन चिप के साथ अपडेट करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपैड एयर और आईपैड मिनी को क्रमशः एम2 और ए16 बायोनिक चिप से जोड़ा जाएगा।

नेक्स्ट जनरेशन के आईपैड प्रो में पहली बार ओएलईडी डिस्प्ले के फीचर होने की उम्मीद है।

एप्पल ने पिछले साल आईपैड एयर (एम1 चिप के साथ) और 10वीं जनरेशन के आईपैड को रीफ्रेश किया था।

रिपोर्ट में कहा गया है, नए आईपैड मिनी में ए16 बायोनिक चिप होनी चाहिए, जो मौजूदा ए15 बायोनिक चिप की तुलना में थोड़ा सुधार पेश करेगी।

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, नए आईपैड मिनी में जेली स्क्रॉलिंग समस्या के प्रभाव को संबोधित करने के लिए एक नया डिस्प्ले कंट्रोलर होगा।

बेस मॉडल आईपैड को आखिरी बार एक साल पहले अपडेट किया गया था। 10वीं जनरेशन का मॉडल एक नया पतला बेज़ल डिजाइन, नए कलर्स और एक टच आईडी साइड बटन लेकर आया है।

यह वर्तमान में ए14 बायोनिक चिप द्वारा संचालित है। आईपैड प्रो लाइनअप वही रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.