logo-image

बिहार में शरारती लोगों ने सरकारी स्कूल की पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिला दिया

बिहार में शरारती लोगों ने सरकारी स्कूल की पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिला दिया

Updated on: 04 Nov 2023, 11:00 PM

पटना:

शनिवार को पटना के पास एक सरकारी स्कूल की पानी की टंकी में शरारती तत्वों ने जहरीला पदार्थ मिला दिया, मगर 100 से अधिक स्कूली बच्चे और शिक्षक बाल-बाल बच गए।

घटना नौबतपुर थाने के तरेत पाली गांव की है। जब कुछ छात्र पानी पीने के लिए नल के पास गए तो उन्हें कुछ दुर्गंध की गंध आई और उन्होंने तुरंत स्कूल के शिक्षकों और प्रिंसिपल को सूचित किया।

तारेत पाली सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल कुमारी खुशबू ने कहा, “मैं अभी स्कूल पहुंचा ही था कि कुछ छात्रों ने पानी में दुर्गंध की शिकायत की। हम तुरंत नल के पास गए और देखा कि पानी से दुर्गंध आ रही थी और उसका रंग भी आसमानी नीला हो गया था। हम फिर छत पर गए और देखा कि टैंक के अंदर का पानी नीला था और उसमें से दुर्गंध आ रही थी।”

उन्‍होंने कहा, “शुरुआत में हमारे शिक्षकों ने टैंक को खाली करने और उसमें ताज़ा पानी भरने का सुझाव दिया। हालांकि, मुझे संदेह हुआ कि यह एक आपराधिक कृत्य हो सकता है और इसलिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और नौबतपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ को सूचित किया।“

खुशबू ने कहा, फोरेंसिक अधिकारी स्कूल आए और टैंक से पानी का नमूना एकत्र किया। सौभाग्य से, एक भी छात्र ने पानी नहीं पिया। हमने उस दिन के लिए मध्याह्न भोजन की तैयारी भी रोक दी।

नौबतपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ प्रशांत भारद्वाज ने कहा, “हमें स्कूल के प्रिंसिपल से एक लिखित शिकायत मिली है और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमने टैंक से पानी का नमूना लेने के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया। पुलिस इस कृत्य में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी स्कैन कर रही है।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.