logo-image

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी श्री थानेदार के घर के बाहर आधी रात को फिलिस्तीन समर्थकों का हल्‍ला बोल

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी श्री थानेदार के घर के बाहर आधी रात को फिलिस्तीन समर्थकों का हल्‍ला बोल

Updated on: 19 Dec 2023, 03:40 PM

वाशिंगटन:

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी श्री थानेदार के घर के बाहर आधी रात को फिलिस्तीनी समर्थक एकत्र हुए और हमास के साथ युद्ध में इजरायल के समर्थन की आलोचना की, जिसमें हजारों लोग मारे गए थे।

थानेदार ने एक्स पर लिखा, रविवार रात 3 बजे यह मेरा घर है, और एक वीडियो साझा किया जिसमें एक प्रदर्शनकारी फिलिस्तीनियों द्वारा पहना जाने वाला चेकदार काला और सफेद स्कार्फ केफियेह लहरा रहा है।

कार के तेज हॉर्न के बीच, एक प्रदर्शनकारी को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, आप गाजा पर बमबारी में शामिल हैं... आपकी चुप्पी हिंसा है। आपकी चुप्पी घृणित है, और हम आपको सोने नहीं देंगे, इसकी कीमत चुकानी होगी।

वीडियो में एक अन्य प्रदर्शनकारी एक तख्ती पकड़े हुए दिखाई दे रहा है, जिस पर लिखा है, 20,000 गाजावासी मारे गए।

थानेदार द्वारा साझा किया गया वीडियो उनके एक्स बायो के अनुसार, फिलिस्तीनी-अमेरिकी मानव/नागरिक अधिकार वकील और कार्यकर्ता हुवैदा अराफ द्वारा एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया था।

वीडियो के साथ अराफ ने संदेश लिखा, श्री थानेदार के डेट्रॉइट कांस्टिटुएंट आधी रात को उनके घर गए और उन्हें फिलिस्तीन में चल रहे नरसंहार के बारे में बताया, जिसका वह समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा, गाजा के बच्चे अमेरिका द्वारा आपूर्ति किए गए बमों से सो नहीं सकते हैं, जो इजरायल गिरा रहा है और बच्चों को टुकड़े-टुकड़े कर दिया जा रहा है, तो किसी भी समर्थक को सोने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

इजरायल के कट्टर समर्थक, थानेदार ने फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास को धरती से खत्म करने का आह्वान करते हुए कहा था कि वे सिर्फ बर्बर आतंकवादी हैं।

जब हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर बड़ा हमला किया था तो थानेदार ने तब कहा था, मैं यहूदी लोगों और इजरायल राज्य के खिलाफ इन हिंसक हमलों की निंदा करता हूं। निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने वाली सोची-समझी आक्रामकता हृदय विदारक है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अमेरिका इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है।

उन्होंने कांग्रेस से यह भी आग्रह किया कि जब तक खतरे का समाधान नहीं हो जाता और सुरक्षा बहाल नहीं हो जाती, तब तक वह इजरायल के पीछे लामबंद हो।

क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लगभग 20,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं।

मानवाधिकार अधिवक्ताओं और सहायता समूहों के अनुसार गाजा के 2.2 मिलियन लोगों में से अधिकांश विस्थापित हो गए हैं। वहीं लगभग आधे लोग भुखमरी का सामना कर रहे हैं।

इजरायली सैन्य अधिकारियों का कहना है कि गाजा में देश के जमीनी हमले के दौरान 118 सैनिक मारे गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.