logo-image

जब द्वितीय विश्व युद्ध में जापानी हमले से भागकर भारत आई हेलेन, अमिताभ बच्चन ने सुनाया किस्सा

जब द्वितीय विश्व युद्ध में जापानी हमले से भागकर भारत आई हेलेन, अमिताभ बच्चन ने सुनाया किस्सा

Updated on: 29 Dec 2023, 12:30 PM

नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने दिग्गज अभिनेत्री हेलेन के बारे में एक किस्सा साझा किया और बताया कि कैसे वह 1943 में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बर्मा पर जापानी कब्जे से भागकर भारत आईं थीं।

हेलेन एक मशहूर डांसर हैं और अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म रंगून, बर्मा (जिसे अब म्यांमार के नाम से जाना जाता है) में हुआ।

बर्मा पर जापानी कब्जे से बचने के लिए हेलेन का परिवार 1943 में डिब्रूगढ़, असम में आ गया।

बाद में, हेलेन को 1958 में 19 साल की उम्र में बड़ा ब्रेक मिला, जब उन्होंने फिल्म हावड़ा ब्रिज में मेरा नाम चिन चिन चू गाने पर परफॉर्म किया।

महान अभिनेता शम्मी कपूर के साथ उन्होंने जंगली में सुकु सुकु, चाइना टाउन में यम्मा यम्मा और तीसरी मंजिल में ओ हसीना जुल्फों वाली जैसे कई हिट डांस नंबर किए।

अमिताभ, जो वर्तमान में क्विज बेस्ड रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 15 की होस्ट कर रहे हैं, ने रोल ओवर कंटेस्टेंट ललित कुमार का हॉट सीट पर स्वागत किया।

25 लाख रुपये के लिए उनसे पूछा गया: इनमें से कौन सी अभिनेत्री म्यांमार में पैदा हुई थी और बाद में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अपने परिवार के साथ भारत आ गई थी?

दिए गए विकल्प थे - सुलोचना, सुरैया, नादिरा और हेलेन। सही उत्तर हेलेन था।

हालांकि, ललित जवाब को लेकर निश्चित नहीं थे, इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया और 12,50,000 रुपए की प्राइस मनी ली।

इसके बाद अमिताभ ने कहा, हेलेन और उनका परिवार म्यांमार से आ गया था... उन्हें भारत आने के लिए नदियों, पहाड़ों और झाड़ियों से गुजरते हुए मीलों चलना पड़ा। बर्मा पर जापानी कब्जे से बचने के लिए उन्हें 1943 में ऐसा करना पड़ा।

ब्रह्मास्त्र अभिनेता ने साझा किया, वह हमारी फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं। उनका डांस देखकर कोई भी मंत्रमुग्ध हो जाएगा।

हेलेन ने बिग बी के साथ मोहब्बतें, डॉन, शोले, अमर अकबर एंथोनी, द ग्रेट गैम्बलर और राम बलराम जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर की है।

फिल्म शोले में, महबूबा-महबूबा ट्रैक में उनका स्पेशल अपीयरेंस भूमिका थी।

अमिताभ ने कहा, मुझे उनके साथ कुछ फिल्मों में काम करने का सौभाग्य मिला। वह एक दयालु महिला हैं। वह सबकी देखभाल करती है। हम प्रार्थना करते हैं कि उन्हें अच्छा स्वास्थ्य मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.