logo-image

इक्वाडोर की जेलों में कैदियों द्वारा बंधक बनाये गये लोगों को कराया गया रिहा

इक्वाडोर की जेलों में कैदियों द्वारा बंधक बनाये गये लोगों को कराया गया रिहा

Updated on: 14 Jan 2024, 12:20 PM

क्विटो:

इक्वाडोर के मीडिया ने देश की जेल एजेंसी एसएनएआई का हवाला देते हुए बताया कि जेलों में कैदियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी बंधकों को रिहा करा दिया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बंधकों को शनिवार शाम तक रिहा कर दिया गया।

देश में हिंसा में वृद्धि के बीच, सोमवार से करीब 150 जेल गार्ड और प्रशासनिक अधिकारियों को कैदियों ने बंधक बना लिया था।

राष्ट्रपति डेनियल नोबोआ ने एक्स पर एक पोस्ट में जेल कर्मचारियों की सफल रिहाई के लिए एसएनएआई, पुलिस और सशस्त्र बलों को बधाई दी।

पिछले सप्ताह अधिकारियों द्वारा पुष्टि किये जाने के बाद बड़े पैमाने पर दंगे भड़क उठे कि देश का प्रमुख ड्रग तस्कर और आपराधिक गिरोह लॉस कोनेरोस का लीडर एडोल्फो फिटो मासियास विलामर जेल से भाग गया है।

राष्ट्रपति नोबोआ ने आपराधिक गतिविधियों से निपटने के लिए देश भर में आपातकाल की घोषणा की।

कुछ शहरों में हुए विस्फोटों, लाइव ब्रॉडकास्ट के बीच हथियारबंद लोग लोकल टेलीविजन स्टेशन में घुस गए, वाहनों में आग लगा दी गई और पुलिस अधिकारियों के अपहरण के साथ हिंसा नियंत्रण से बाहर होती दिखाई दी।

सामूहिक अशांति के बाद, राष्ट्रपति ने इक्वाडोर को आंतरिक सशस्त्र संघर्ष की स्थिति में घोषित कर दिया, जिससे सशस्त्र बलों को गिरोहों से निपटने के लिए तैनात किया जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.