logo-image

एआईएफएफ प्रमुख ने झूठे आरोपों को लेकर आंध्र के पूर्व फुटबॉल प्रमुख पर मुकदमा दायर किया

एआईएफएफ प्रमुख ने झूठे आरोपों को लेकर आंध्र के पूर्व फुटबॉल प्रमुख पर मुकदमा दायर किया

Updated on: 01 Feb 2024, 05:30 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने अपने वकील सुदर्शन कुमार अग्रवाल के माध्यम से आंध्र प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गोपालकृष्ण कोसाराजू द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को लेकर कानूनी मानहानि नोटिस, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास है, जारी किया है।

नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की मांग करने का अधिकार सुरक्षित रखते हुए चौबे ने कोसाराजू से सार्वजनिक माफी की भी मांग की है।

इससे पहले 29 जनवरी, 2024 को एक ईमेल के जरिए कोसाराजू ने दावा किया था कि चौबे और एआईएफएफ कोषाध्यक्ष किपा अजय ने महासंघ के फंड को अपने निजी इस्तेमाल के लिए खर्च किया था।

चौबे ने स्पष्ट रूप से आरोपों का खंडन किया। उन्हें कोसाराजू द्वारा प्रतिशोधी कल्पना की रचना करार दिया।

कानूनी नोटिस में दावा किया गया है कि सार्वजनिक मंच पर आरोपों की निराधार प्रकृति ने पहले ही चौबे की व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचाया है।

कानूनी नोटिस के माध्यम से चौबे ने मानहानि कारक आरोप लगाने या कोई भी सार्वजनिक बयान देने से तुरंत रोकने और परहेज करने का आह्वान किया है, जो चौबे के चरित्र, अखंडता या पेशेवर आचरण पर संदेह पैदा कर सकता है।

नोटिस में कोसाराजू को झूठे आरोपों से हुए नुकसान को सुधारने के लिए सार्वजनिक माफी मांगने के लिए सात दिन का समय दिया गया।

कानूनी नोटिस में कहा गया है, इस तरह की विफलता मेरे मुवक्किल के पास लागू कानूनों के तहत नागरिक और आपराधिक प्रकृति दोनों के कानूनी उपायों को अपनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.