logo-image

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को मिली लोकसभा की दो सीटें

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को मिली लोकसभा की दो सीटें

Updated on: 28 Feb 2024, 05:30 PM

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन यूडीएफ में शामिल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को बुधवार को दो लोकसभा सीटें मिली। मौजूदा सांसदों को दोबारा चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन दोनों को अपनी सीटों की अदला-बदली करनी होगी।

इंडियन मुस्लिम लीग ने कड़ी सौदेबाजी शुरू कर दी कि वे तीसरी सीट के लिए पात्र हैं और इस बार वे आखिरी मिनट तक पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन इस बार भी पार्टी पीछे हट गई और दो सीटों पर समझौता कर लिया।

सीपीआई (एम) ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पोन्नानी से के.एस. हम्सा का चयन होने पर आईयूएमएल के पूर्व शीर्ष नेता ने नाराजगी जताई थी, क्योंकि पिछले दिनों तक वह मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के सबसे बड़े आलोचक थे।

इस बीच विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने कहा कि इंडियन मुस्लिम लीग के साथ सीट आवंटन को लेकर बातचीत सुचारू रही और इस बात पर सहमति बनी है कि जब अगली राज्यसभा सीट के लिए चुनाव होंगे, तो यूडीएफ जो सीट जीतेगा, वह आईयूएमएल को दे दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.