logo-image

सात दिनों के ट्रायल के साथ एडोब फोटोशॉप अब वेब पर उपलब्ध

सात दिनों के ट्रायल के साथ एडोब फोटोशॉप अब वेब पर उपलब्ध

Updated on: 28 Sep 2023, 02:10 PM

नई दिल्ली:

सॉफ्टवेयर प्रमुख एडोब ने गुरुवार को सात दिनों के नि:शुल्क परीक्षण के साथ सभी योजनाओं के हिस्से के रूप में वेब पर फोटोशॉप जारी किया।

एडोब ने कहा, इस रिलीज के साथ हम उन रचनाकारों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित कर शुरुआत कर रहे हैं जो सुव्यवस्थित उपयोगकर्ता अनुभव के साथ फोटोशॉप में नए हैं। निश्चित रूप से मौजूदा फोटोशॉप उपयोगकर्ता, जो किसी भी वेब ब्राउजर से जेनरेटिव फिल जैसे टूल तक पहुंच चाहते हैं, उन्हें वेब पर फोटोशॉप से भी लाभ होगा।

वेब पर फोटोशॉप के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास अब फोटोशॉप की शक्ति तक पहुंचने के अधिक तरीके होंगे और वे बिना किसी डाउनलोड या इंस्टॉलेशन के कुछ ही क्लिक में काम शुरू कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता वेब पर कोई भी फोटोशॉप दस्तावेज बना सकते हैं,और एक बटन के क्लिक से डेस्कटॉप पर आसानी से काम करना जारी रख सकते हैं।

कंपनी ने बताया कि वे अपनी फाइल को देखने और उस पर टिप्पणी करने के लिए एक लिंक साझा कर दूसरों को भी अपने साथ सहयोग करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। भले ही उनके पास फोटोशॉप सदस्यता न हो।

फोटोशॉप के सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले टूल के अलावा, कंपनी वेब पर फोटोशॉप में रचनात्मक जेनरेटर एआई मॉडल के एक नए फायरफ्लाई को लेकर आई।

हाल ही में जारी फोटोशॉप का डेस्कटॉप संस्करण जेनरेटिव फिल और जेनरेटिव एक्सपैंड फीचर अब वेब पर भी उपलब्ध हैं।

ये सुविधाएं उपयोगकर्ताओं को अपनी छवियों से सामग्री जोड़ने, विस्तारित करने या हटाने की अनुमति देंगी, साथ ही शानदार परिणाम देने के लिए उनकी छवियों का जादुई मिलान करेंगी।

इसे 100 से अधिक भाषाओं में सरल तरीके से कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि वेब पर फाेटोशॉप में डेस्कटॉप वर्जन की सभी सुविधाएं नहीं हैं, लेकिन उपयोगकर्ताओं को पैच टूल, पेन टूल, स्मार्ट ऑब्जेक्ट सपोर्ट, पॉलीगोनल लैस्सो और जल्द ही अपने पसंदीदा वर्जन देखने की उम्मीद करनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.