logo-image

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर में बर्फबारी का आनंद लिया, एलओसी पर कमान पोस्ट का दौरा किया

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर में बर्फबारी का आनंद लिया, एलओसी पर कमान पोस्ट का दौरा किया

Updated on: 21 Feb 2024, 06:20 PM

श्रीनगर:

क्रिकेट सुपरस्टार सचिन तेंदुलकर ने गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में तीन दिन बिताए, जहां प्रकृति ने उनका और उनके परिवार का स्वागत ताजे बर्फ से किया, जिसके लिए कश्मीर तीन महीने से अधिक समय से तरस रहा था।

45 वर्षीय सचिन के एक उत्साही प्रशंसक अल्ताफ अहमद ने कहा, “सचिन तेंदुलकर सबसे धन्य इंसानों में से एक होंगे। गुलमर्ग में उनके आगमन पर भारी बर्फबारी हुई, जिसके लिए रिसॉर्ट में स्कीयर और हजारों आम कश्मीरी तीन महीने से अधिक समय तक सांस रोककर इंतजार कर रहे थे।

एक रिसॉर्ट में रुकने के दौरान सचिन, उनकी पत्‍नी अंजलि और बेटी सारा बर्फबारी का आनंद लेने के लिए बाहर निकले। सचिन ने गुलमर्ग में कुछ देर स्नो बाइक भी चलाई।

वह बुधवार को गुलमर्ग-श्रीनगर रोड पर कुंजर क्षेत्र में एक कला एवं शिल्प केंद्र का दौरा करेंगे। केंद्र में शॉल और कालीन बुनकर सचिन और उनके परिवार को अपनी बुनाई कला प्रदर्शित करेंगे। वह कला और शिल्प के गहरे प्रशंसक रहे हैं।

कला एवं शिल्प केंद्र में उनके आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे एक शॉल बुनकर ने कहा, “कला और शिल्प के प्रति उनका प्यार स्वाभाविक है। आख़िरकार, वह बल्ले और गेंद से महानतम कलाकारों और शिल्पकारों में से एक रहे हैं।

सचिन का कुंजर से बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर कमान पोस्ट पर अमन सेतु का दौरा करने का कार्यक्रम है।

उनसे कमान पोस्ट पर उन सैनिकों के साथ बातचीत करने की उम्मीद है जो देश की सीमाओं और इसकी अखंडता के प्रहरी हैं।

शाम को परिवार श्रीनगर शहर लौट आएगा, जहां वे प्रसिद्ध डल झील के किनारे स्थित ताज विवांता रिसॉर्ट में रात बिताएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.