logo-image

सचिन तेंदुलकर ने श्रीनगर में हजरतबल, शंकराचार्य मंदिर में पूजा की, शिकारे की सवारी का लुत्‍फ लिया

सचिन तेंदुलकर ने श्रीनगर में हजरतबल, शंकराचार्य मंदिर में पूजा की, शिकारे की सवारी का लुत्‍फ लिया

Updated on: 22 Feb 2024, 09:20 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को श्रीनगर की डल झील में शिकारे की सवारी के साथ अपने दिन की शुरुआत करने के बाद हजरतबल दरगाह और शंकराचार्य मंदिर में पूजा की।

सचिन ने डल झील पर एक घंटे से अधिक समय बिताया, जबकि कई स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने उन्हें अपने बगल में नौकायन करते हुए देखने का अवसर लिया।

बाद में वह श्रीनगर के बाहरी इलाके में पैगंबर के पवित्र अवशेष वाले जम्मू-कश्मीर के सबसे पवित्र मुस्लिम मंदिर हजरतबल मंदिर में मत्था टेकने गए।

दरगाह पर इमाम (मुस्लिम पुजारी) ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और देश की शांति और प्रगति के लिए प्रार्थना की।

जब उनके आने की खबर इलाके में फैली तो लोग इस महान क्रिकेटर की एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो गए।

इसके बाद सचिन श्रीनगर में पहाड़ी पर स्थित शंकराचार्य मंदिर - कश्मीर का अत्यधिक प्रतिष्ठित शिव मंदिर गए।

उन्होंने कुछ समय के लिए मंदिर में प्रार्थना की और बाद में डल झील के किनारे ताज विवांता रिसॉर्ट में वापस चले गए, जहां वह अपनी पत्‍नी अंजलि और बेटी सारा के साथ रह रहे हैं। सुबह में अंजलि कुछ खरीदारी के लिए श्रीनगर के पोलो व्यू बाज़ार गई, जहां स्थानीय शॉल, पोशाकें, अखरोट की लकड़ी की वस्तुएं और पपीयर माचे उत्पाद बेचे जाते हैं।

सचिन डल झील में सकून नामक हाउसबोट पर भी गए, जहां उन्होंने कुछ समय के लिए स्थानीय संगीतकारों को देखा। वह रात का खाना खाने के लिए स्थानीय रेस्तरां, लेक व्यू होटल गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.