logo-image

संसद की सुरक्षा में सेंध: आरोपी ने भाजपा सांसद के आईटी सेल में काम किया था, कर्नाटक कांग्रेस का आरोप

संसद की सुरक्षा में सेंध: आरोपी ने भाजपा सांसद के आईटी सेल में काम किया था, कर्नाटक कांग्रेस का आरोप

Updated on: 14 Dec 2023, 06:35 PM

मैसूर:

कर्नाटक कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि संसद की सुरक्षा के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार व्यक्ति पहले भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के लिए उनके आईटी सेल में काम कर चुका है। कांग्रेस ने भाजपा सांसद के दफ्तर को सील करने की भी मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता एम. लक्ष्मण ने गुरुवार को कहा कि दर्शक दीर्घा से मुख्य हॉल में कूदने वाला मनोरंजन भाजपा मैसूरु-कोडगु सांसद प्रताप सिम्हा का बहुत करीबी था। उसने मैसूरु, मदिकेरी और नई दिल्ली में उनके साथ बैठकें की थीं।

लक्ष्मण ने कहा, हमें नहीं पता कि ये बैठकें कब हुईं। उनके कार्यालय को जब्त कर लिया जाना चाहिए। यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है। अगर वे दस्तावेज और सबूत मांगते हैं, तो हम उन्हें उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं। हमारे बयान सबूतों पर आधारित हैं। हम जो दावा कर रहे हैं यह सच्चाई के बहुत करीब है।

इस बीच, भाजपा सांसदों, मंत्रियों, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

प्रताप सिम्हा भी चुप हैं और घटना के 24 घंटे बाद भी उन्होंने सुरक्षा उल्लंघन के आरोपियों द्वारा उनसे दर्शक दीर्घा के लिए पास प्राप्त करने पर कोई ट्वीट या बयान नहीं दिया है।

लक्ष्मण ने कहा, सांसद प्रताप सिम्हा इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? वह आमतौर पर मीडिया के सामने छोटी-छोटी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हैं और इस मामले में उनकी चुप्पी संदेह पैदा कर रही है। यदि कोई मुस्लिम शामिल होता या यदि पास कांग्रेस पार्टी के नेता द्वारा जारी किया गया होता तो पूरा देश हथियारबंद हो जाता। वह सुरक्षा की चार परतों को तोड़ने में कैसे कामयाब रहा? यह एक पूर्व-निर्धारित कृत्य प्रतीत होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.