logo-image

आप, कांग्रेस में है अपवित्र गठबंधन : अकाली दल

आप, कांग्रेस में है अपवित्र गठबंधन : अकाली दल

Updated on: 12 Apr 2024, 09:40 PM

चंडीगढ़:

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) नेता परमबंस रोमाना ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से उस गुप्त समझौते के बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा जो उन्होंने कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा के साथ किया था और उन पर मुकदमा न चलाने पर सहमति जताई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस और भाजपा अकाली दल के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने के लिए अपवित्र गठबंधन बना रहे हैं।

रोमाना ने कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया है कि वह 2015 के ड्रग्स मामले में खैरा के खिलाफ मुकदमा आगे नहीं बढ़ाएगी, जबकि उसने मामले की दोबारा जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था और घोषणा की थी कि खैरा के खिलाफ आपत्तिजनक सबूत मिले हैं।

मुख्यमंत्री से यह पूछते हुए कि वह सुप्रीम कोर्ट में एक कथित ड्रग तस्कर का बचाव क्यों कर रहे हैं, रोमाना ने एक बयान में कहा, इस तथ्य के बावजूद यह सब किया जा रहा है कि ड्रग मामले में खैरा के खिलाफ दायर आरोपपत्र में कहा गया है कि उसने ड्रग तस्कर गुरदेव सिंह को 78 कॉल किये और अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से 6.50 करोड़ रुपये अधिक खर्च किए।

यह कहते हुए कि यह सब इंडिया ब्लॉक के कारण था, जिसका आप हिस्सा है, अकाली दल नेता ने कहा: भगवंत मान ने उन कांग्रेस नेताओं से भी अधिक सोनिया गांधी की प्रशंसा की है, जिनके साथ उन्होंने हाल ही में दिल्ली में मंच साझा किया था।

उन्होंने कहा कि यह सच है कि आप दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन में है।

एसएडी नेता ने कहा, पंजाब में कोई आधिकारिक गठबंधन नहीं हो सका, लेकिन अब पंजाब में आप सरकार ने ड्रग्स मामले में मुकदमा रोककर संगरूर से चुनाव लड़ने के इच्छुक सुखपाल खैरा की मदद करने का फैसला किया है, जिसमें वह आरोपी हैं।

उन्होंने कहा कि बदले में आप को विशिष्ट सीटों पर कांग्रेस से मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर उनकी लापरवाही के बारे में स्पष्टीकरण मांगते हुए रोमाना ने कहा, मान ने विधानसभा में रिकॉर्ड पर कहा है कि 2015 में ड्रग्स मामले में नाम आने के बावजूद खैरा ने न्याय से बचने के लिए पिछली कांग्रेस सरकार में अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया था और जोर देकर कहा कि अब उन्हें कानून का सामना करना होगा।

रोमाना ने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी खैरा का जिक्र करते हुए घोषणा की थी कि सभी नशा तस्करों को जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री से भ्रष्टाचार पर अपना रुख स्पष्ट करने को भी कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.