logo-image

असम राइफल्स ने शिलांग में हाफ मैराथन का आयोजन किया

असम राइफल्स ने शिलांग में हाफ मैराथन का आयोजन किया

Updated on: 26 Nov 2023, 07:35 PM

शिलांग:

असम राइफल्स ने फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा देने के लिए रविवार को शिलांग के लैटकोर क्षेत्र में असम राइफल्स महानिदेशालय के मुख्यालय में हाफ मैराथन के तीसरे संस्करण का आयोजन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दौड़ 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए खुली थी, जिसने विविधता में एकता की भावना को प्रदर्शित किया और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा दिया।

एक अधिकारी ने कहा कि लैटकोर में पूर्वी खासी जिले की सुंदर और राजसी पहाड़ियों की पृष्ठभूमि में आयोजित यह कार्यक्रम एक बड़ी सफलता थी, जिसमें असम राइफल्स, 101 क्षेत्र, पूर्वी वायु कमान, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी और मेघालय पुलिस के सेवारत कर्मियों और परिवारों की भारी और उत्साही भागीदारी देखी गई थी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रतियोगिता में अग्रणी भूमिका निभाते हुए देश भर के अनुभवी क्रॉस कंट्री धावकों ने मेगा इवेंट में फिजिकल और वर्चुअल मोड में भाग लिया और सशस्त्र बलों और सीएपीएफ के धावकों के लिए चुनौती पेश की। .

दौड़ को 21 किलोमीटर और 10 किलोमीटर की दो श्रेणियों में विभाजित किया गया था, जिनमें से प्रत्येक का अपना आयु समूह था।

21 किलोमीटर की हाफ मैराथन में फिजिकल और वर्चुअल दोनों मोड में कुल 747 लोगों ने और 10 किलोमीटर की दौड़ में 694 लोगों ने भाग लिया।

मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर पर उपस्थित हुए और प्रतिभागियों और दर्शकों के उत्साह और भावना की सराहना की।

चौहान ने 21 किलोमीटर वर्ग के विजेताओं को पुरस्कार सौंपे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.