logo-image

असम में अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करी का प्रयास विफल, दो गिरफ्तार

असम में अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करी का प्रयास विफल, दो गिरफ्तार

Updated on: 14 Jan 2024, 07:55 PM

गुवाहाटी:

असम के करीमगंज जिले में असम राइफल्स और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य त्रिपुरा के दो निवासियों को कम से कम 22 हजार याबा टैबलेट के साथ गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से नकली भारतीय मुद्रा नोट भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के रहने वाले प्रीतिरंजन तालुकदार और काजल सरकार के रूप में की है।

करीमगंज जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) पार्थ प्रतिम दास ने आईएएनएस को बताया कि असम राइफल्स को सबसे पहले अपने खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली और इस तरह शनिवार रात को संयुक्त अभियान चलाया गया।

दास ने कहा, “गिरफ्तार किए गए दो लोग त्रिपुरा निवासी हैं जो शिपमेंट लेने आए थे। उनसे उम्मीद की गई थी कि वे अपने जिले में याबा टैबलेट पहुंचाएंगे।”

एसपी ने कहा कि ऐसी संभावना है कि शिपमेंट मिजोरम से आया था और इस मामले में और भी लोग शामिल थे।

उन्होंने कहा, हम गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रहे हैं और पीछे की कड़ियों की जांच करके हमें और जानकारी मिलेगी।

पुलिस ने कहा कि जब्त किये गये ड्रग्स का अंतर्राष्ट्रीय बाजार मूल्य लगभग 2.2 करोड़ रुपये है। आरोपी व्यक्तियों के पास से नकली मुद्रा नोट भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा, मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.