logo-image

ठाणे पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर बड़ी रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया, 97 लोगों को हिरासत में लिया (लीड-1)

ठाणे पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर बड़ी रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया, 97 लोगों को हिरासत में लिया (लीड-1)

Updated on: 31 Dec 2023, 05:15 PM

ठाणे (महाराष्ट्र):

ठाणे पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नए साल की पूर्व संध्या पर एक निजी जगह पर ड्रग्स और शराब के साथ खुलेआम चल रही एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया और 95 युवाओं और दो आयोजकों को हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने यहां रविवार को यह जानकारी दी।

एक गुप्त सूचना के बाद, लगभग तीन बजे, ठाणे पुलिस का एक बड़ा दस्ता कसारवडावली थाने से थोड़ी दूरी पर घोड़बंदर रोड पर ठाणे क्रीक से सटे वडावली क्रीक के एक सुनसान स्थान पर पार्टी स्थल पर उतरा।

सुबह होने तक, कार्यक्रम के दो आयोजकों के अलावा, ठाणे और आसपास की पांच महिलाओं सहित लगभग 95 युवाओं को हिरासत में लिया गया और फिर मेडिकल परीक्षण और अन्य प्रोटोकॉल के लिए भेजा गया।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) शिवराज पाटिल ने बताया कि पुलिस को आयोजन स्थल पर बड़ी मात्रा में शराब, कई प्रकार की दवाएं, नशीले पदार्थ और अन्य अवैध सामान मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

बरामदगी में 70 ग्राम चरस, 0.41 ग्राम एलएसडी, 2.10 ग्राम एक्स्टसी गोलियां, 200 ग्राम गांजा, बीयर, वाइन और हार्ड शराब की विभिन्न बोतलें शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत आठ लाख रुपये से अधिक है। पुलिस ने मौके से म्यूजिक सिस्टम, 29 मोटरसाइकिलें और अन्य सामग्री भी जब्त की।

पार्टी स्थल एक निजी भूखंड था और कार्यक्रम में ज़ोर-शोर से संगीत, गायन और नृत्य शामिल था, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी कि क्या कोई प्रवेश शुल्क अवैध रूप से लगाया गया था।

पुलिस ने दोनों पार्टी आयोजकों और अन्य के खिलाफ शराब कानून और एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही शुरू की है।

चिंता व्यक्त करते हुए, एक स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. बीनू वर्गीस ने कहा कि पार्टी स्थल थाने से बमुश्किल कुछ ही दूरी पर था और आश्चर्य है कि उन्हें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गृह नगर में इस कार्यक्रम की भनक कैसे नहीं लगी।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से गुप्त रूप से पार्टी के लिए मौज-मस्ती करने वालों को आमंत्रित किया गया थ। दोनों आयोजक ठाणे के निवासी बताए गए हैं।

रविवार को हुई कार्रवाई के बाद, जिले और मुंबई या पुणे जैसे अन्य शहरों में पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या 2024 समारोह से पहले सतर्कता और सुरक्षा कड़ी कर दी है, विशेष रूप से ड्रग्स की बिक्री, कब्जे या खपत के लिए सतर्कता बरती जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.