logo-image

कीव पर बड़े हवाई हमले में 16 घायल

कीव पर बड़े हवाई हमले में 16 घायल

Updated on: 02 Jan 2024, 04:55 PM

कीव:

यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि कीव पर बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल और ड्रोन हमले में कम से कम 16 लोग घायल हो गए।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार टेलीग्राम पर एक पोस्ट में मेयर ने कहा कि मंगलवार का हमला एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरा हमला है, जिसके कारण कीव के विभिन्न हिस्सों में एक अपार्टमेंट ब्लॉक, सुपरमार्केट और एक गोदाम में आग लग गई।

बयान में कहा कि रोकी गई मिसाइलों का मलबा दो अन्य अपार्टमेंट इमारतों और एक गैर आवासीय सुविधा, कीव सिटी मिलिट्री एडमिनिस्ट्रेशन (केसीएमए) पर भी गिरा।

इसमें कहा गया है कि मध्य पोडिल जिले में एक गैस पाइपलाइन और पानी की मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त हो गई, साथ ही हमले के कारण राजधानी के चार जिलों में बिजली भी गुल हो गई।

यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि रूसी सेना ने 16 टीयू-95 हवाई बमवर्षकों से यूक्रेन के खिलाफ क्रूज मिसाइलें और कई मिग-31 लड़ाकू विमानों से बैलिस्टिक किंजल मिसाइलें दागीं।

29 दिसंबर 2023 को कीव पर रूस के सामूहिक हमले में कम से कम 30 लोग मारे गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.