logo-image

केरल राज्य कांग्रेस पार्टी प्रमुख और पुलिस महानिरीक्षक को ईडी का नोटिस

केरल राज्य कांग्रेस पार्टी प्रमुख और पुलिस महानिरीक्षक को ईडी का नोटिस

Updated on: 13 Aug 2023, 12:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

फर्जी एंटीक डीलर मोनसन मावुंकल के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के. सुधाकरन और केरल पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) जी. लक्ष्मण पर शिकंजा कसते हुए उन्‍हें नोटिस थमाया है।

केपीसीसी अध्यक्ष को 18 अगस्त को कोच्चि में क्षेत्रीय कार्यालय में जांच एजेंसी के सामने पेश होना होगा।

इसी मामले में केरल पुलिस के महानिरीक्षक जी.लक्ष्मण को भी सोमवार 14 अगस्त को ईडी अधिकारियों के सामने पेश होना होगा।

यह नोटिस मोनसन मावुंकल के साथ उनके कथित परिचित होने से संबंधित है, जिन्हें नकली प्राचीन वस्तुओं के सौदे के लिए गिरफ्तार किया गया था। मामले में मोनसन न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी मोनसन मावुंकल के फर्जी एंटीक डीलिंग में पैसे के लेनदेन और कांग्रेस नेता और पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता की जांच कर रही है।

जांच एजेंसी ने सेवानिवृत्त पुलिस उपमहानिरीक्षक एस. सुरेंद्रन को भी नोटिस दिया है, जिन्हें 16 अगस्त को जांच अधिकारियों के सामने पेश होना होगा।

कोच्चि के एक नकली एंटीक डीलर मावुंकल के मित्र मंडली में वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं और नौकरशाहों सहित कई प्रमुख हस्तियां थीं। कई लोगों द्वारा उनके खिलाफ भारी रकम की धोखाधड़ी करने की शिकायत करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.