logo-image

ब्रिटेन की साइबर सुरक्षा कंपनी एनसीसी ग्रुप और अधिक कर्मचारियों की करेगा छंटनी

ब्रिटेन की साइबर सुरक्षा कंपनी एनसीसी ग्रुप और अधिक कर्मचारियों की करेगा छंटनी

Updated on: 11 Aug 2023, 01:00 PM

लंदन:

ब्रिटेन स्थित साइबर सुरक्षा दिग्गज एनसीसी ग्रुप ने पुष्टि की है कि वह अपने कार्यबल में सात प्रतिशत की कटौती करने के कुछ ही महीनों बाद और अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

हालांकि इससे कितने कर्मचारी प्रभावित होंगे इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के हवाले से टेकक्रंच के मुताबिक, कंपनी महज छह महीने में छंटनी के दूसरे दौर से गुजर रही है।

एनसीसी के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया था,“जैसा कि इस वर्ष की शुरुआत में निर्धारित किया गया था, बाजार की बदलती गतिशीलता और ग्राहकों की मांगों के जवाब में हमारे पास एक नई वैश्विक रणनीति है। ये वृहद ताकतें समग्र रूप से उद्योग को प्रभावित कर रही हैं, यही कारण है कि हमें भविष्य के लिए मजबूत नींव स्थापित करनी चाहिए।”

यह छंटनी एनसीसी की फरवरी में यूके और उत्तरी अमेरिका में 125 कर्मचारियों की छंटनी की योजना की घोषणा के बाद हुई है।

एनसीसी ग्रुप उन कई साइबर सुरक्षा कंपनियों में से एक है, जिन्होंने हाल के महीनों में कर्मचारियों की छंटनी की है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, साइबर सुरक्षा कंपनी रैपिड7 ने लगभग 470 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 18 प्रतिशत को नौकरी से निकालने की घोषणा की।

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ एक फाइलिंग में, रैपिड7 ने कहा कि वह पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। पुनर्गठन योजना के संबंध में, कंपनी कुछ कार्यालय स्थानों को स्थायी रूप से बंद करने की योजना बना रही है।

इस महीने की शुरुआत में, अमेरिका स्थित बग बाउंटी और पैठ परीक्षण प्लेटफॉर्म हैकरवन ने अपने लगभग 12 प्रतिशत कार्यबल को हटाने की घोषणा की।

नौकरी में कटौती के फैसले से अमेरिका, कनाडा, यूके, नीदरलैंड और अन्य देशों सहित वैश्विक स्तर पर कर्मचारी प्रभावित होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.