logo-image

केरल आईजी का दावा, पावर दलाली में सीएमओ शामिल

केरल आईजी का दावा, पावर दलाली में सीएमओ शामिल

Updated on: 29 Jul 2023, 10:15 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के पुलिस महानिरीक्षक जी. लक्ष्मण ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) का एक पावर सेंटर पावर ब्रोकिंग में शामिल था और वित्तीय लेनदेन सहित राज्य के कई सौदों में हस्तक्षेप कर रहा था।

लक्ष्मण, जो दागी व्यवसायी मोनसन मावुंकल के साथ धोखाधड़ी से संबंधित एक मामले में आरोपी हैं, को 31 जुलाई को केरल पुलिस की सतर्कता शाखा के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

शनिवार को उन्होंने इसके खिलाफ केरल उच्च न्यायालय का रुख किया और कहा कि केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय में एक शक्तिशाली व्यक्ति था जो सभी वित्तीय सौदों में हस्तक्षेप कर रहा था और मोनसन मावुंकल से संबंधित मामले में उसे फंसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

आईपीएस अधिकारी ने कहा कि यह अजेय और शक्तिशाली व्यक्ति कई वित्तीय सौदों में मध्यस्थता कर रहा था।

उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि यह व्यक्ति मोनसन मावुंकल के वित्तीय धोखाधड़ी से संबंधित मामले में उन्हें फंसाने में शामिल था।

मॉनसन मावुंकल से जुड़े मामले में आईजी लक्ष्मण को 15 महीने के लिए सेवा से निलंबित कर दिया गया था। उन्हें हाल ही में बहाल किया गया है।

इस बीच, एक सूत्र ने कहा कि सीएमओ के खिलाफ एक शीर्ष पुलिस अधिकारी द्वारा इस तरह के प्रत्यक्ष आरोप से वाम मोर्चा सरकार हैरान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.