logo-image
लोकसभा चुनाव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कच्छ दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कच्छ दौरे पर

Updated on: 12 Aug 2023, 12:30 PM

कच्छ:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को गुजरात के सीमावर्ती कच्छ जिले के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

दिन की शुरुआत करते हुए, शाह पारंपरिक भूमि-पूजन समारोह करेंगे और गांधीधाम में इफको कांडला नैनो डीएपी इकाई में इफको नैनो डीएपी (तरल) संयंत्र की आधारशिला रखेंगे।

दोपहर 2 बजे केंद्रीय गृह मंत्री तटीय तीर्थ स्थान कोटेश्वर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पड़ाव स्थल की आधारशिला रखेंगे।

इसके बाद शाह दोपहर 3:00 बजे हरामी नाला का पता लगाएंगे, जो सर क्रीक के पास भारत-पाक तटीय सीमा पर एक कुख्यात क्षेत्र है। इसके लिए, वह कोटेश्वर में बॉर्डर आउट पोस्ट गोपाल पर सवार होंगे, इससे उन्हें इस संवेदनशील और रणनीतिक स्थान के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

दिन का समापन करते हुए, शाम 6 बजे, शाह आज़ादी के अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए भुज जेल में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। ट्रांसफॉर्मेशन एटदरेट 75 शीर्षक वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के साथ अब तक की यात्रा को प्रतिबिंबित करना और आगे के रास्ते की कल्पना करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.