logo-image

जैक क्रॉली ने श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के रूप में बड़ी प्रगति की है: माइकल आथर्टन

जैक क्रॉली ने श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के रूप में बड़ी प्रगति की है: माइकल आथर्टन

Updated on: 29 Jul 2023, 08:05 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने मौजूदा एशेज श्रृंखला में शानदार स्ट्रोक खेलने के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली की जमकर प्रशंसा की और कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सलामी बल्लेबाज के रूप में बड़ी प्रगति की है।

क्रॉली मौजूदा एशेज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने तीसरे दिन 73 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाकर इंग्लैंड की मजबूत स्थिति की अगुवाई की। उनकी पारी में नौ चौके भी शामिल हैं, जिसमें इंग्लैंड की दूसरी पारी की पहली गेंद पर लगाया गया एक चौका भी शामिल है, जिससे मेजबान टीम की बढ़त 118 रन हो गई।

जैक क्रॉली ने बिल्कुल सुंदर खेला है। उनके पास एक शानदार श्रृंखला रही है - अब तक के शीर्ष रन-स्कोरर। और यह उनके लिए एक बहुत ही लगातार श्रृंखला रही है - बस कुछ सिंगल-फिगर स्कोर ... और वह इनमें से एक था इस श्रृंखला से पहले उनकी बल्लेबाजी की विशेषताएं, कम स्कोर बनाना।

आथर्टन ने लंच ब्रेक के दौरान स्काई स्पोर्ट्स से कहा, उन्होंने इस श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के रूप में बड़ी प्रगति की है - और उन्होंने आकर्षक तरीके से रन बनाए हैं।

इंग्लैंड द्वारा बल्ले से अति-आक्रामक रुख अपनाने के साथ, आथर्टन को लगता है कि क्रॉली और बेन डकेट ने मेजबान टीम को केवल 8.4 ओवर में 50 रन बनाकर शानदार शुरुआत दी, जिससे ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच लगभग समाप्त हो गया।

इंग्लैंड लगातार रन बना रहा था। उन्होंने पहले ओवर में 13 रन बनाए और, इससे पहले कि आप जानते, उन्होंने पहले चार में 30 रन बनाए थे और मैच लगभग पहले ही ऑस्ट्रेलिया से दूर हो चुका था।

हमने मैच शुरू होने से ठीक पहले कमिंस और लाबुशेन द्वारा की गई बड़ी टीम वार्ता पर प्रकाश डाला, लेकिन कुछ ही ओवरों के भीतर, चीजें उनसे दूर हो गईं। डकेट और क्रॉली द्वारा यह एक शानदार शुरुआत थी।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड की टीम के तौर पर मुझे अच्छी तरह से याद है जब गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी करने आते थे। हम अक्सर उनके पांच विकेट 150 रन के स्कोर पर गिरा देते थे और गेंदबाज उनके सामने थोड़ी खराब गेंदबाजी करते थे, क्योंकि थोड़ा सा डर होता था कि अगर आप आउट हो गए तो यह गलत है, आप बदनाम हो जाओगे। वे नकारात्मक विचार पहले से ही आपके दिमाग में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि मेहमान हर जगह इंग्लैंड के आक्रामक रुख के खिलाफ थे।

ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया हर जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मुझे लगता है कि पूरी श्रृंखला में जो बात उजागर हुई वह यह है कि जब आपके हाथ में नई गेंद होती है, तो बेहतर होगा कि आप शुरुआत करने और अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद डालने के लिए तैयार रहें।

यदि आप ऐसा नहीं करते हैं - जैसा कि हमने आज देखा - पहली गेंद पर एक चौका है, फिर पहले ओवर में 13 रन और दबाव अचानक गेंदबाजों पर आ जाता है। इंग्लैंड यही करने और बनाने की कोशिश कर रहा है।

पोंटिंग डकेट से भी प्रभावित थे, जिन्होंने पहले सत्र में मिशेल स्टार्क द्वारा आउट होने से पहले 42 रन बनाए थे। मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं। मैंने आने वाले सभी आँकड़ों को देखा, वह कितनी गेंदें खेलता है, उसका स्ट्राइक रेट और मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या वह इस आक्रमण के सामने खड़ा होगा?

क्या ऑस्ट्रेलिया कवच में कमी ढूंढ पाएगा? और उत्तर शायद नहीं है। यह बहुत आक्रामक, समझदार बल्लेबाजी है और इसने ऑस्ट्रेलियाई शुरुआती गेंदबाजों पर कहर बरपाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.