News Nation Logo
Banner

World Cup: साउथैम्पटन में विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम के लिए इस मैच में शुरुआत काफी धीमी रही.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 22 Jun 2019, 05:21:00 PM
विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में भारतीय टीम साउथैम्पटन के मैदान पर अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैच खेलने उतरी है. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम के लिए इस मैच में शुरुआत काफी धीमी रही. पांचवे ओवर में रोहित शर्मा (1) के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम को संभाला.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी को संभालते हुए विश्व कप (World Cup) 2019 में लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व कप (World Cup) में लगातार 3 अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने दी साउथ अफ्रीका को चेतावनी, कहा- गलतियां नहीं दोहराएंगे

इससे पहले 1992 विश्व कप (World Cup) में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने लगातार 3 अर्धशतक लगाए थे.

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ खेलते हुए 63 गेंद में 67 रनों की पारी खेली, इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 5 चौके लगाए.

बता दें कि भारत ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है. चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने नूर अली जादरान और दौलत जादरान के स्थान पर हजरतुल्लाह जाजई और अफताब आलम को मौका दिया है.

और पढ़ें:  World Cup: आखिर क्यों सही मायने में असली लेजेंड हैं लसिथ मलिंगा?

यह भारत का पांचवां मैच है. वह सात अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है. भारत को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच रद्द हुआ है. दूसरी ओर, अफगान टीम का यह छठा मैच है. उसे अब तक खेले गए सभी पांच मैचों मे हार मिली है. यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है.

First Published : 22 Jun 2019, 05:21:00 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×