logo-image

World Cup: इंग्लिश गेंदबाजों के आगे ढेर हुई बांग्लादेश, 106 रन से हराया

हमेशा की तरह इंग्लैंड (England) के सभी बल्लेबाजों ने इसमें योगदान दिया और अच्छी शुरुआत का फायदा उठा बांग्लादेश (Bangladesh) के सामने 387 रनों की विशाल चुनौती रखी.

Updated on: 08 Jun 2019, 11:20 PM

नई दिल्ली:

बड़े स्कोर बनाने के लिए मशहूर इंग्लैंड (England) ने शनिवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप-2019 में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एक बार फिर विशाल स्कोर खड़ा किया है. सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड (England) ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 386 रन बनाए हैं. यह इंग्लैंड (England) का विश्व कप में सर्वोच्च स्कोर है. हमेशा की तरह इंग्लैंड (England) के सभी बल्लेबाजों ने इसमें योगदान दिया और अच्छी शुरुआत का फायदा उठा बांग्लादेश (Bangladesh) के सामने 387 रनों की विशाल चुनौती रखी. 

इंग्लैंड (England) की सलामी जोड़ी जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए विख्यात है वो काम उसने आज एक बार फिर दोहराया. जेसन रॉय (153) और जॉनी बेयरस्टो (51) ने पहले विकेट के लिए 19 ओवर में 128 रन बोर्ड पर टांग दिए मेजबान टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी. 

बांग्लादेश (Bangladesh) कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर बेयरस्टो को पवेलियन भेज इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए.

और पढ़ें: World Cup: कार्डिफ ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

बेयरस्टो के जाने के बाद रॉय बिना किसी परेशानी के जोए रूट के साथ मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड को बढ़ाते रहे. रूट हालांकि उनका ज्यादा साथ नहीं दे सके और 21 के निजी स्कोर पर मोहम्मद सैफउद्दीन की गेंद पर बोल्ड हो गए. रूट का विकेट 205 को कुल स्कोर पर गिरा. 

रॉय को रन करने में किसी तरह की परेशानी नहीं आ रही थी वह. वह आसानी से बड़े शॉट खेल रहे थे. उन्होंने मेहेदी हसन मिराज द्वारा फेंके गए 35वें ओवर में लगातार तीन छक्के दिए और वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया, लेकिन अगली गेंद को एक बार फिर छक्के के लिए पहुंचाने के प्रयास में वह मुर्तजा को कैच दे बैठे. रॉय ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना किया और 14 चौकों के अलावा पांच छक्के मारे. 

रॉय के जाने के बाद भी बांग्लादेश (Bangladesh) को राहत नहीं मिली. रॉय जो काम कर रहे थे उसी काम को जोस बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने आगे बढ़ाया.

और पढ़ें:  World Cup: एमएस धोनी को मिला गौतम गंभीर का साथ, आईसीसी को लिया आड़े हाथ

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की. बटलर ने 44 गेंदों पर चार छक्के औ्र दो चौकों की मदद से 64 रन बनाए तो वहीं मोर्गन ने 33 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाए. बटलर 330 के कुल स्कोर पर और मोर्गन 340 के कुल स्कोर पर आउट हुए. बेन स्टोक्स सिर्फ छह रन ही बना पाए.

लग रहा था कि एक समय 400 के पास जाती दिख रही इंग्लैंड (England) उसके आस-पास भी नहीं पहुंच पाएगी लेकिन लियाम प्लंकट ने नौ गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 27 और क्रिस वोक्स ने आठ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 18 रन बना टीम को 386 तक पहुंचा दिया.