News Nation Logo

ये हैं 7 भारतीय खिलाड़ी जो नहीं रह सकते इन पकवानों के बिना

हमारे फेवरेट क्रिकेटर्स को भी खानों का बहुत शौक हैं. लेकिन फिटनेस और खेल में एक्टिव रहने के चक्कर में उन्हें इनसे दूर भी रहना पड़ता है. हां जब उनका मन ललचाता है, तो वो इसे खाने से पीछे नहीं हटते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Nov 2021, 11:26:57 AM
collage

ये हैं 7 भारतीय खिलाड़ी जो नहीं रह सकते इन पकवानों के बिना (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

राजमा-चावल, पाँव भाजी ,छोले भटूरे, रोस्टेड चिकन  या बटर चिकन-नान, इन खानों का नाम सुनते सी ही मुंह में पानी आ जाता है. ये सारे पकवान जिनको पसंद हो उनके लिए फिर दुनिया में कितनी भी अच्छी और स्वादिष्ट चीज़ लाकर रख दो उनका दिल अटके गा तो राजमा चावल से लेकर बटर चिकन पर ही. आम लोग की बात करें या फिर सितारों की, हर कोई इन खानो का दीवाना होता है. हमारे फेवरेट क्रिकेटर्स को भी इन सब खानों का बहुत शौक हैं. ऑन स्क्रीन हो या क्रिकेट का ग्राउंड इन सब से हट कर आपके चहिते खिलाड़ी भी इन ही सब पकवानों पर टूटते हैं.

यह भी पढ़ें- सर्दियों में विटामिन E करेगा आपकी स्किन और हेयर प्रॉब्लम्स को दूर

फिटनेस और खेल में एक्टिव रहने के चक्कर में उन्हें इनसे दूर भी रहना पड़ता है. हां जब उनका मन ललचाता है, तो वो इसे खाने से पीछे नहीं हटते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं, धोनी-कोहली से लेकर सचिन-सहवाग और रोहित शर्मा तक का मन खाने की किस चीज को देखकर ललचा जाता है और वो किन पकवानों पर जान छिड़कते हैं.  

एमएस धोनी

एमएस धोनी की फिटनेस का जवाब नहीं है. उनके लुक्स और स्टाइल के लोग जहां दीवाने हैं वहीं वो भी किसी एक चीज़ के दीवाने हैं. हालांकि अपने लन्च में उनको बटर चिकन-नान, कबाब और चिकन टिक्का पिज्जा खाना बहुत पसंद है. 

विराट कोहली

फिटनेस फ्रीक विराट कोहली को 'सुशी' बेहद पसंद है. हालांकि उन्हें दिल्ली के फेमस छोले-भटूरे भी बहुत पसंद हुआ करते थे, अपने स्ट्रगल के दिनों में वह खूब छोले-भटूरे खाया करते थे. लेकिन, बाद में फिटनेस के कारण उन्होंने इसे खाना छोड़ दिया और अब केवल बॉयल और ग्रिल्ड फूड ही खाते हैं.

युवराज सिंह

 

युवराज सिंह को कॉन्टिनेंटल खाना पसंद है और चाइनीज़ से नफरत है.  जहां तक ​​बात इंडियन खाने की हो, तो उन्हें कढ़ी-चावल और मटर पनीर बहुत पसंद है.

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने फिटनेस को लेकर काफी  सीरियस रहते हैं. वह एक दिन 24-24 अंडे खा लेते हैं. हालांकि, आलू पराठों के लिए रोहित शर्मा का मन तरसता हैं, क्योंकि उन्हें वह कम खाने को मिलते है, लेकिन आलू पराठा में रोहित शर्मा की जान बस्ती है. 

शिखर धवन

 

भारतीय टीम के गब्बर को कढ़ाई चिकन बहुत पसंद हैं. इसके अलावा उन्हें नॉर्थ इंडिया का खास बटर चिकन मसाला और हैदराबादी चिकन बिरयानी भी बहुत पसंद हैं.

सचिन तेंदुलकर

 

सचिन तेंदुलकर को खाने का बहुत शौक हैं. उन्हें अलग अलग तरह की डिश ट्राई करना भी अच्छा लगता है. कीमा पराठे, प्रॉन मसाला, लस्सी, सुशी और साशिमी सहित कई चीजें पसंद हैं. इन सब के सतह उन्हें अपने किचन में अपना पसंद दीदा वादा पाँव भी बनाते हुए देखा गया था. 

गौतम गंभीर

 

गौतम गंभीर को राजमा चावल बहुत पसंद है. हर जगह और घर में भी राजमा चावल बड़े चाव से खाते हैं. 

यह भी पढ़ें- हार्ट अटैक नहीं बल्कि ये है इन सितारों के मौत के पीछे की असली वजह

First Published : 24 Nov 2021, 11:26:57 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो