News Nation Logo

मुंबई में Corona से संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़ी, अस्पताल हुआ बेहाल

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 31 May 2022, 06:39:33 PM
corona

अस्पताल हुआ बेहाल (Photo Credit: file photo)

New Delhi:  

कोरोना वायरस के मामले लगातार देश में बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस के मामलों में हालिया इजाफे के बाद मुंबई में अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में अचानक से उछाल देखने को मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अप्रैल की तुलना में मई में कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 235 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सोमवार तक, शहर के अस्पतालों में 200 से ज्यादा मरीज दाखिल हुए, जबकि अप्रैल में सिर्फ 65 थी.

यह भी पढ़ें- कोरोना के बाद अब आई ये जानलेवा बीमारी, नाक से खून बहने पर हो रही मौत

जानकरों की माने तो अस्पतालों में भर्ती होने वाले ज्यादातर मरीजों की उम्र 60 साल से ऊपर हैं या फिर वे अन्य रोगों से ग्रस्त हैं. आंकड़ों के मुताबिक, 10 में से आठ मरीज 60 साल से ऊपर के हैं.

‘जहां महामारी के मामले बढ़ रहे है, वहां मास्क लगाएं’
रिपोर्ट्स की माने तो हाल ही में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि राज्य के उन जिलों के लोगों को मास्क लगाने समेत सावधानी बरतनी चाहिए, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र में पहली बार कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप के उप-स्वरूप बी.ए. 4 के चार और बी.ए. 5 के तीन मरीज मिले हैं. 

जहां पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ने का प्रयास कर रहा है वहीं महाराष्ट्र में सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 431 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 78,86,375 हो गई है.  पिछले कुछ दिनों से राज्य में 500 से ज्यादा मामले आ रहे थे. रविवार को राज्य में कोविड-19 के 550 मामले हालही में सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें- कोरोनावायरस: भारत में 24 घंटों में 2828 नए मामले, फिर से बढ़ रही टेंशन


 

First Published : 31 May 2022, 06:37:17 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.