logo-image

Big Boss में आते ही पॉपुलर हो गई शमिता शेट्टी की ये डाइट, सेहत के लिए है फायदेमंद

शमिता शेट्टी एक डाइट को फॉलो करती और बहार दर्शक बड़ी बेसब्री से जानना चाहते की उनकी परफेक्ट बॉडी का राज़ क्या है. वहीं शमिता शेट्टी ने अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया कि वे सामान्य भोजन नहीं कर सकतीं.

Updated on: 18 Nov 2021, 01:00 PM

New Delhi:

बॉलीवुड अभिनेत्री शमिता शेट्टी को हाल ही में शो बिग बॉस ओटीटी में देखा गया था. जहाँ उनकी और राकेश बागपत की केमिस्ट्री मशहूर हो गई थी. बिगबॉस 15 का हिस्सा बनकर शमिता ने दुबारा एंट्री ली थी. बिग बॉस रियलिटी टेलीविजन शो , आमतौर पर सेलिब्रिटी से जुड़ी चर्चा और विवादों के लिए जाना जाता है. यहां हाल ही में कंटेस्टेंट्स से जुड़े कुछ गंभीर हेल्थ समस्या भी सामने आई है. बिग बॉस 15 के घर में शमिता शेट्टी का लगातार वहां मिलने वाले भोजन से मुनमुटाव होना और एक खास तरह की डाइट को फॉलो करने की जरूरत ने लोगों को चौका दिया था. वह हमेशा एक डाइट को फॉलो करती हैं और बाहर दर्शक बड़ी बेसब्री से जानना चाहते हैं कि उनकी परफेक्ट बॉडी का राज़ क्या है. वहीं शमिता शेट्टी ने अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया कि वे सामान्य भोजन नहीं कर सकतीं.

यह भी पढ़ें- सर्दियों में ज़रूर खाएं इम्युनिटी बूस्टर लहसुन का अचार, जानें रेसेपी

बिग बॉस ओटीटी के एक एपिसोड में शमिता ने अपनी मेडिकल कंडीशन के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया कि वह नार्मल भोजन नहीं खा सकती. इस स्थिति से वह सालों से जूझ रही हैं. इस स्थिति को कोलाइटिस कहा जाता है. यह एक सूजन आंत्र रोग है, जो किसी के पाचन तंत्र में सूजन और घावों का कारण बनता है और कोलोन या बड़ी आंत की अंदर की परत को परेशन कर सकता है. इसके लक्षणों में ऐंठन, पेट में दर्द, बुखार, ठंड लगना, खून के साथ दस्त और भी कई चीज़ें शामिल है. 

आपको बता दें कि शमिता ग्लूटेन फ्री डाइट लेती है. 'ग्लूटेन एक प्रोटीन है, जो गेहूं, जौ और रई में पाया जाता है'. कई लोग आज के समय में अपनी बॉडी को बनाने के लिए गेहू जैसी चीज़ों से दूर रहते हैं, जो आखिरी में उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढ़ा देता है. इसलिए ग्लूटेन सेंसिटिविटी से निपटने के लिए गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट से पूरी तरह से जांच करानी चाहिए.

वहीं ग्लूटेन फ्री डाइट लेना पूरी तरह से सेफ है. इससे कोई नुक्सान नहीं है. हालांकि, इसमें गेहूं जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है. इसके अलावा इसमें फाइबर भी बहुत कम मात्रा में होता है, जो पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जरूरी पोषक तत्व है. इसलिए अगर आपको भी हेल्थ प्रॉब्लम कोलाइटिस जैसी बिमारी है तो आप शमिता शेट्टी की डाइट को फॉलो कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इन चीज़ों का करेंगे सेवन तो 100 साल तक जीएंगे एक स्वस्थ जीवन