logo-image

सामने आया विराट कोहली की फिटनेस का राज़, इन चीज़ों को खाना कभी नहीं भूलते

आपको विराट कोहली के कुछ ऐसे वर्कआउट प्लान बताते हैं जिन्हें वो सबसे बेहतर मानते हैं. हर जिम फ्रिक को ये वर्कआउट ट्राई ज़रूर करना चाहिए.

Updated on: 19 Nov 2021, 02:05 PM

New Delhi:

भारतीय खिलाड़ियों में कुछ ऐसे दमदार खिलाड़ियों का नाम है जिनको लोग फॉलो ही नहीं बल्कि उनके बारें में सब कुछ जानना चाहते हैं. ऐसे ही खेल जगत में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फिटनेस का ध्‍यान कुछ ज्‍यादा ही रहते हैं. लेकिन क्रिकेट में देखें तो विराट कोहली का सबसे आगे नाम आता है. विराट ने क्रिकेट में फिटनेस का एक अलग रास्ता बनाया है. विराट की फैंस फॉलोइंग बहुत ज्‍यादा है और सबसे ज्‍यादा लोग उनके स्‍टाइल, लुक्स और फिटनेक के दिवाने हैं. हर फैंस उनके डाइट प्लान को जानना चाहता है.

यह भी पढे़ं- Health : इन एक्टर्स को है ऐसी खतरनाक बिमारी जो कभी ठीक नहीं हो सकती

यही नहीं, उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर आए दिन उनके जिम की फोटो वायरल होती है. चलिए आज आपको विराट कोहली के कुछ ऐसे वर्कआउट प्लान बताते हैं जिन्हें वो सबसे बेहतर मानते हैं. हर जिम फ्रिक को ये वर्कआउट ट्राई ज़रूर करना चाहिए. अगर आप हेल्दी रहने की सोच रहे हैं तो आप भी विराट कोहली की ये डाइट प्लान अपना सकते हैं. 

बता दें कि विराट कोहली की डाइट बहुत ही सिंपल और दिलचस्प है. विराट ने अपने डाइट प्‍लान में उन 7 चीजों का जिक्र किया है, जो उन्हें फिट और एक्टिव रखती हैं. उनकी डाइट में दो कप कॉफी, दाल, किनोवा, खूब सारा पालक, ढेर सारी सब्जियां, अंडे और डोसा वगैरह शामिल होता है . इसके अलावा विराट कोहली अपने खाने में बादाम, प्रोटीन बार और कई बार चाइनीज खाना भी खा लेते हैं. उनकी डाइट में आपको कोई ऐसा ख़ास प्रोटीन या खाना देखने को नहीं मिलेगा बल्कि वो अपनी लाइफ से लेकर अपनी डाइट भी खूब एन्जॉय करते हैं. लेकिन विराट कोहली फिटनेस के लिए बहुत कड़ी मेहनत भी करते हैं. उनके फैंस ने उन्‍हें अकसर जिम में पसीना बहाते हुए देखा होगा. वह डेली जिम जाते हैं और घंटों वर्कआउट करते हैं. साथ ही जब वो फ्री टाइम में होते है तो कोई भी खेल भी खेल लेते है. यही नहीं विराट की वाइफ अनुष्का शर्मा भी अपने फिटनेस का ख्याल रखी हैं. आप भी विराट कोहली की इस डाइट प्लान को अपना सकते हैं. इससे आप हेल्दी भी रहेंगे और एक्टिव भी. 

यह भी पढे़ं- Big Boss में आते ही पॉपुलर हो गई शमिता शेट्टी की ये डाइट, सेहत के लिए है फायदेमंद