News Nation Logo
Banner

हिल स्टेशनों पर उमड़ी भीड़ पर PM मोदी ने जताई चिंता, बोले- लापरवाही से बढ़ेगा तीसरी लहर का खतरा

कोरोना वायरस (CoronaVirus) की दूसरी लहर कम होने के बाद बाजारों और हिल स्टेशंस में उमड़ी जबरदस्त भीड़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चिंता जताई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jul 2021, 02:02:50 PM
PM Narendra Modi

हिल स्टेशंस पर उमड़ती भीड़ को लेकर PM मोदी चिंतित, देश को किया आगाह (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी ने किया संवाद
  • कोरोना पर नॉर्थ ईस्ट के CMs को दिया मंत्र
  • हिल स्टेशन और मार्केट में भीड़ पर जताई चिंता

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) की दूसरी लहर कम होने के बाद बाजारों और हिल स्टेशंस में उमड़ी जबरदस्त भीड़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चिंता जताई है. मोदी ने उमड़ती भीड़ से कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को लेकर देश को आगाह किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि है कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) अपने आप नहीं आएगा. लापरवाही से तीसरी लहर का खतरा बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि बाजारों और हिल स्टेशंस (Hill Stations) पर भारी भीड़ का उमड़ा ठीक नहीं है, ये चिंता का विषय है. 

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: नॉर्थ ईस्ट के CMs से PM मोदी बोले- टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है. लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में और बाजारों में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना चिंता का विषय है. ये ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि हम कई बार यह तर्क सुनते हैं, जो लोग आपस में कहते हैं कि वह तीसरी लहर आने से पहले इंजॉय करना चाहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यह बात लोगों को समझाना जरूरी है कि तीसरी लहर अपने आप नहीं आएगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग पूछते हैं कि तीसरी लहर के लिए देश में क्या तैयारी है. लेकिन आज सवाल यह होना चाहिए कि तीसरी लहर को आने से कैसे रोकना है. प्रोटोकॉल का चुस्ती से कैसे अमल करना है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना कोई ऐसी चीज नहीं है, जो अपने आप आती है, कोई जाकर लाए तो ही आती है. इसलिए हम बराबर सावधानी करेंगे तो कोरोना की तीसरी लेकर को रोक पाएंगे.

यह भी पढ़ें : पूरे विश्व में कोविड-19 के मामले 18.7 करोड़ से ज्यादा

पीएम मोदी ने कहा कि तीसरी लहर आने पर क्या करेंगे ये एक विषय है, लेकिन आते हुए रोकना एक अहम विषय है और इसके लिए जनता में सजकता, प्रोटोकॉल का पालन इसमें कोई भी समझौता नहीं करना है. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ भी बार बार यह चेतावनी दे रहे हैं कि लापरवाही, भीड़ भाड़ से कोरोना संक्रमण में भारी उछाल आ सकता है. इसलिए ये जरूरी है कि हर स्तर पर हर कदम गंभीरता के साथ उठाए जाएं. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया. पीएम मोदी ने यह बातें कोरोना के हालात को लेकर नॉर्थ ईस्ट के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहीं.

First Published : 13 Jul 2021, 01:04:23 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.