News Nation Logo
Banner

Hina Khan के चेहरे की हालत देखकर लोगों को लगा शॉक, ऐसी हालत में आप कर सकते हैं ये काम

कोरोना के बढ़ते मामलों ने सबको एक बार फिर से समस्या में डाल दिया है. हर कोई सभी तरह के सेफ्टी नियमों का पालन करने की कोशिश में जुटा हुआ है. हर किसी के लिए मास्क लगाना, सैनिटाइज़र लगाना जरूरी हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 10 Jan 2022, 03:23:50 PM
hina khan

Hina Khan के चेहरे की हालत देखकर लोगों को लगा शॉक (Photo Credit: connecxionblog)

New Delhi:  

छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग से वाली हिना खान( Hina Khan) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. यही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन से सबको फिट रहने के टिप्स भी देती हैं. जहां लड़कियां उनके सारे लुक्स को फॉलो करना पसंद करती हैं तो वहीं उनके स्टाइलिश अंदाज को कॉपी करती हैं. हिना भी अपने लुक्स से कभी किसी को निराश नहीं होने देती. हाल ही में हिना खान की स्किन देख कर फैन्स हैरान रह गए. हिना खान ने अपने इंस्टा पोस्ट पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमे उनकी स्किन पर रेड लाइन्स दिख रहे हैं. हिना खान के चेहरे की ऐसी हालत देखकर सबको डर सा लग गया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

कोरोना के बढ़ते मामलों ने सबको एक बार फिर से समस्या में डाल दिया है. हर कोई सभी तरह के सेफ्टी नियमों का पालन करने की कोशिश में जुटा हुआ है। हर किसी के लिए मास्क लगाना, सैनिटाइज़र लगाना जरूरी हो गया है. लेकिन कभी कभी मास्क लगते लागते चेहरे पर भी बहुत असर होता है. जैसे चेहरे पर ज्यादा देर तक मास्क लगाना निशां छोड़ देता है. दाने आने लगते हैं. मुहासे आजाते हैं. हलके कपड़े का मास्क नहीं लगा सकते क्योंकि वो वायरस से नहीं बचा पाता. इसलिए आपको टाइट मास्क लगाना जरूरी है. अगर आप इन सभी चीजों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप कुछ घरेलू उपाए बताते हैं. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli को क्यों पीना पड़ता है 'काला पानी', वजह जानकार रह जाएंगे हैरान

विटामिन सी -

इम्यूनिटी मजबूत करने के साथ ही ये स्किन के लिए भी बेहद जरूरी होता है. इसकी एंटीऑक्सीडेंट्स क्लालिटी के कारण, चेहरे की रेडनेस को कम किया जा सकता है.

एलोवेरा है मददगार-

एलोवेरा जेल चेहरे की रेडनेस और स्वेलिंग को कम करता है. इसके अच्छे रिजल्ट के लिए 10 से 15 मिनट तक इसे अफेक्टेड एरिया पर लगाएं और फिर फेस वॉश करें.  

नारियल का तेल करें यूज-

नारियल के तेल में एंटी इंफ्लेमेट्री गुण पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन को हैल्दी रखते हैं. आप इसे एफक्टेड एरिया में लगा सकते हैं. ये तेल यूवी रेडिएशन से भी आपको सुरक्षित रखता है. अपने स्किन पर लगा कर मसाज करें और छोड़ दें. रात भर ये काम करें और फिर सुबह वाश कर लें. तेल को रात भर लगे रहने दें.

यह भी पढ़ें- Omicron और Corona जैसे वायरस से खुद को रखें दूर, खाएं ये Immunity Booster चीज़ें

First Published : 10 Jan 2022, 03:23:50 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.