News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Omicron से निपटने के लिए अब South Indian Dishes करेंगी आपकी मदद, जानिए कैसे

आज हम आपको बताएंगे कि इम्यूनिटी को बूस्ट करना और अभी आसान है और वो है साउथ इंडियन डिशेस. आप अब फीका खाना छोड़ कर आराम से साउथ इंडियन डिशेस खा सकते हैं और अपनी इम्यूनिटी बूस्ट कर सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 29 Dec 2021, 04:25:18 PM
south

Omicron से निपटने के लिए अब South Indian Dishes करेंगी आपकी मदद (Photo Credit: watscooking)

New Delhi:

कोरोना काल के बाद अब ओमीक्रॉन की स्तिथि से लोगों को निपटना है. जहां लोगों में ओमीक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है. वहीं एक बार फिर लोगों ने अपनी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के तरीके ढूंढे हैं. अलग-लग तरह से लोग अपनी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के तरीके निकाल रहे है. आज के इस वायरस और प्रदूषण से भरे वातावरण के बीच खुद की इम्यूनिटी को मजबूत रखना सबसे महत्वपूर्ण काम है. हैल्दी खाना खाना अक्सर एक ट्रैक पर नहीं चल सकता. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि इम्यूनिटी को बूस्ट करना और अभी आसान है और वो है साउथ इंडियन डिशेस. आप अब फीका खाना छोड़ कर आराम से साउथ इंडियन डिशेस खा सकते हैं और अपनी इम्यूनिटी बूस्ट कर सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे. 

यह भी पढ़ें- युवाओं को अपनी चपेट में ले रही है ये बीमारी, इन आम लक्षणों को न करें नज़र अंदाज़

कर्ड राइस

दही जिंक का बेहतरीन आप्शन है. दही आपकी इम्यूनिटी सिस्टम को बूस्ट करने और बीमारियों से लड़ने में आपकी मदद करता है. कर्ड राइस, पहले ही सुपरफूड है क्योंकि यह प्रोटीन, कैल्शियम का अच्छा स्रोत है और इसमें कैल्शियम की मात्रा ज्यादा होती है.

रसम राइस

तमिलनाडु की इस डिश में इम्यूनिटी बढ़ाने वाली सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है. इसे 'इम्युनिटी बूस्टिंग सूप' कहा जाता है. टमाटर, हल्दी, लहसुन और अदरक से बना रसम भारत में सबसे सरल लेकिन स्वादिष्ट डिश में से एक है. इसे चावल के साथ पेयर करें, पापड़ और आचार के साथ भी आप इसे खा सकते हैं. 

अप्पम के साथ चिकन स्टू

चावल, चपाती, डोसा या अप्पम के साथ एक गर्म चिकन करी अच्छा ऑप्शन है. ये जिंक और विटामिन बी12 से भरपूर होते हैं. ये स्टू आपको  हर वायरल इन्फेक्शन से बचाता है. और प्रदूषण से भी. अप्पम के साथ केरल का चिकन स्टू सिर्फ कम्फर्ट मील है जो शरीर को गर्म रखता है. सर्दियों में आप इसे खा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- आपकी सेहत के दोस्त और दुश्मन दोनों हैं ये 5 Fitness Gadgets

First Published : 29 Dec 2021, 04:22:38 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो