News Nation Logo

अब वज़न बढ़ाएं लेकिन चर्बी नहीं , खाने में करें इन चीज़ों को शामिल.

आपने वेट लॉस के लिए लोगों को बहुत हाथ पैर मारते हुए देखा होगा, कोशिशें करते हुए देखा होगा लेकिन जितने लोग वजन कम करने के लिए परेशान हैं, उतने ही वजन बढ़ाने के लिए भी परेशान हैं, दिन भर वो ऐसा कुछ कहना छाते है जिससे उनका वजन बढ़ जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Oct 2021, 05:57:15 PM
fruits

अब वज़न बढ़ाएं लेकिन चर्बी नहीं , खाने में करें इन चीज़ों को शामिल. (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

आपने वेट लॉस के लिए लोगों को बहुत हाथ पैर मारते हुए देखा होगा, कोशिशें करते हुए देखा होगा लेकिन जितने लोग वजन कम करने के लिए परेशान हैं, उतने ही वजन बढ़ाने के लिए भी परेशान हैं, दिन भर वो ऐसा कुछ कहना चाहते हैं जिससे उनका वजन बढ़ जाए. वहीं आधे लोग ये सचते हैं की नॉन वेज खाने से वजन बढ़ता है. और वो रोज़ फिश, चिकन , मटन जैसी चीज़ें ज्यादा खाने लगते हैं. जिससे वो मोटे तो होते हैं लेकिन साथ में चर्भी को भी आमंत्रित कर लेते हैं. अब वजन भी बढ़ाना है और चर्भी भी थोड़ी कम रखनी है उसके लिए क्या करना चाहिए , तो घबराने की बात नहीं क्युकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजे़ं बताएंगे जिससे आपका वजन भी बढ़ेगा और आप ज्यादा मोटे और आलसी भी नहीं रहोगे. 

यह भी पढ़े- कभी कुली का काम और बस कंडक्टर की नौकरी करते थे मेगास्टार रजनीकांत

दूध और केले को वेट गेन के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. सुबह उठते वक़्त या सोते वक़्त आप 1 केला और दूध ले सकते है ये वजन बढ़ने में सबसे अच्छा माना जाता है. केले में भरपूर मात्रा में कैलोरी होती है, जिससे शरीर को ऊर्जा मिलती है.

दूध और बादाम को डाइट में शामिल करने से आपका वजन तेजी से बढ़ता है. आपको 4-5 बादाम को रातभर पानी में भिगोकर रखना है और सुबह पीस कर दूध में मिलाकर इसका आप 1 ग्लास ले सकती हैं. चने और खजूर दोनों को खाने से वजन बढ़ता है. आपको दिन में दो बार इन दोनों चीजों का सेवन जरूर करना चाहिए.  चने और खजूर को साथ में खाने से वजन को बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़े- Bigg Boss 15: धमाकेदार है रविवार का वीकेंड का वार, विशाल कोटियान पर घरवालों के गुस्से का फूटा गुबार

 

First Published : 25 Oct 2021, 05:47:50 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.