logo-image

जल्दी से घटना है वजन, तो पीएं टेस्टी Black Cold Coffee

वजन घटाना किसी महाभारत से कम नहीं है. कुछ लोग अपनी मन पसंद चीज़ें भी नहीं खा पाते.

Updated on: 23 May 2022, 10:59 PM

New Delhi:

आपमें से बहुत लोग वजन घटाने का बहुत प्रयास करते होंगे लेकिन बता वहीं की वहीं रहती है. वजन घटाना किसी महाभारत से कम नहीं है. कुछ लोग अपनी मन पसंद चीज़ें भी नहीं खा पाते.  बहुत लोगों को वजन कम करने के लिए ब्लैक हॉट कॉफ़ी  का सेवन करते हुए देखा होगा. क्या आपको पता है कि ब्लैक कोल्ड कॉफ़ी से भी वजन कम होता है. आप गर्मियों में ब्लैक कोल्ड कॉफ़ी का सेवन कर सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे. 

यह भी पढ़ें- Mental Stress को करना है दूर तो रात में सोने से पहले पैरों के साथ करें ये काम

मेटाबाॅलिज्म को करती है बूस्ट
कोल्ड ब्लैक काॅफी में कैफीन होता है जो आराम करने वाली मेटाबाॅलिज्म  लेवल को 11 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद करती है. कैफिन आपके मेटाबाॅलिक रेट को बढ़ाता है और तेजी से फैट घटाता है. 

वाॅटर रिटेंशन को रोकता है
वजन घटाने के अलावा, कोल्ड ब्लैक काॅफी बाॅडी में पानी की मात्रा को कम करती है. ऐसे में बार बारे आपको वाशरूम जाना पड़ेगा लेकिन वजन घटेगा. 

ग्लूकोज के प्रोडक्शन को रोकता है
कोल्ड ब्लैक काॅफी में क्लोरोजेनिक एसिड होता है, जो बाॅडी में ग्लूकोज के प्रोडक्शन को स्लो करने में मदद करता है. ीालिये ब्लक कोल्ड कॉफ़ी वजन घटाने में मदद करता है. साथ ही कोल्ड ब्लैक काॅफी एक कम कैलोरी वाला ड्रिंक है इौर इसमें फैट या कोलेस्ट्राॅल भी नहीं होता है. 

कैसे बनाएं
इसे बनाने के लिए बस एक बिलास लें और कुछ बर्फ के टुकड़े डालें. फिर पानी डालें थोड़ी सी काॅफी डालें और अच्छे से मिक्स कर लें. चाहे तो आप मिक्सी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद आपकी ब्लैक कोल्ड कॉफ़ी तैयार है. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में पीएं संतरे का जूस, शरीर के साथ-साथ कई समस्याएं होंगी दूर