logo-image

भारत में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा मामले, सक्रिय केसों की संख्या घटी

भारत में कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. पिछले एक माह के मुकाबले हर दिन की तुलना में अब 75 फीसदी से ज्यादा कम मामले दर्ज हो रहे हैं. बीते 24 घंटों में देश में 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं, सक्रिय मामलों...

Updated on: 13 Sep 2022, 09:48 AM

highlights

  • भारत में थम रहा कोरोना का कहर
  • एक माह की तुलना में 75 फीसदी से ज्यादा कम केस
  • वैक्सीनेशन का आंकड़ा 215 करोड़ के पार

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. पिछले एक माह के मुकाबले हर दिन की तुलना में अब 75 फीसदी से ज्यादा कम मामले दर्ज हो रहे हैं. बीते 24 घंटों में देश में 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या भी तेजी से गिर रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुकाबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 4,369 नए मामले दर्ज किये गए हैं. वहीं, सक्रिय मामलों की कुल संख्या घटकर 46,347 रह गई है. 

अब तक 5 लाख 28 हजार से ज्यादा की मौत

स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अब तक देश में कुल 4 करोड़ 45 लाख 4 हजार 949 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. इसमें से 4 करोड़ 39 लाख 30 हजार 417 लोग कोरोना से उबर भी चुके हैं. वहीं, कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5 लाख 28 हजार 185 लोगों की मृत्यु हो चुके है. हालांकि देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ा है. अब देश की बड़ी आबादी कोरोना वैक्सीन लगवा चुकी है. कई जगहों पर कोरोना के बूस्टर डोज भी लोगों को लग चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में उमस से मिलेगी राहत, यूपी के 33 जिलों के लिए येलो अलर्ट

वैक्सीनेशन के ताजे आंकड़े

इस बीच भारत सरकार ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके मुताबिक, पूरे देश में कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 215 करोड़, 47 लाख, 80 हजार 693 तक पहुंच चुका है. इसमें पहली, दूसरी और बूस्टर डोज के साथ ही बच्चों-किशोरों को दी गई वैक्सीन का आंकड़ा भी शामिल है.