News Nation Logo
Banner

40 की उम्र के पाएं 25 की उम्र वाली ताकत, आज ही सेवन करें ये खास ड्रिंक्स

कुछ लोग पौरुष शक्ति को मजबूत करने के लिए डॉक्टर के पास जाकर हजारों रुपए खर्च कर देते हैं और रिजल्ट के नाम पर कई बार उनके हाथ निराशा ही लगती है. 

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 23 Jan 2022, 03:42:57 PM
Healthy Drink

Healthy Drink (Photo Credit: Pixabay )

नई दिल्ली :  

अगर आप कमजोरी से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है. कुछ लोग पौरुष शक्ति को मजबूत करने के लिए डॉक्टर के पास जाकर हजारों रुपए खर्च कर देते हैं और रिजल्ट के नाम पर कई बार उनके हाथ निराशा ही लगती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर बैठे ही इस समस्या का समाधान हो सकता है. इस समस्या से बचे रहने के लिए यहां आपको एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे के बारे में हम आपको बताने वाले हैं. आपको बता दें अगर आप इसे 5 दिन तक फॉलो कर लेते हैं तो आपको 40 साल की उम्र में भी 25 साल जैसी ताकत का अनुभव होने लगेगा. 

पीनट बजर और दूध का एक साथ सेवन

ज्यादातर लोग पीनट बजर का सेवन ब्रेड के साथ करते हैं. कुछ लोग इसका सेवन बॉडी बनाने के लिए भी करते हैं. एक रिसर्च के अनुसार पीनट बटर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है. इसके अलावा दूध का सेवन भी पुरुषों के यौन स्वास्थ्य पर अच्छा असर डालता है. रोजना दूध का सेवन करने से स्टैमिना को बढ़ाया जा सकता है और बॉडी को भरपूर एनर्जी भी मिलती है. गर्म दूध के सेवन से शरीर में दर्द की समस्‍या भी दूर होती है. 

छुहारा

छुहारा में कैल्शियम, फाइबर, जिंक, मैग्नीशियम और आयरन भरपूर होता है जो पुरुषों के स्टेमिना को बढ़ाने में काफी मदद करता है. शरीरिक रूप से कमजोर और पतले लोगों के लिए छुहारा किसी वरदान से कम नहीं है. इसके अलावा छुहारे का सेवन करने से डाइजेशन भी अच्छा रहता है.स घरेलू नुस्खे में मखाने, दूध और छुहारों को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. छुहारे और मखानों को कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रख दें. उसके बाद एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें. अब इसमें छुहारे और मखानों को डालें और ग्राइंडर को 5 मिनट तक चलाएं और एक बढ़िया ड्रिंक तैयार कर लें.  

यह भी पढ़ें: Health Tips: Omicron और Corona से खुद को है बचाना, इन बातों को जरूरी है ध्यान में रखना

इम्यूनिटी भी बढ़ाता है

ये ड्रिंक पाचन को भी सही रखती है. जिन लोगों को पेट से जुड़ी परेशानी होती है, उन लोगों के लिए ये काफी फायदा पहुंचाती है. इसमें फाइबर की भरपूर मात्रा होती है, जो कब्ज की परेशानी को भी दूर करती है. इस ड्रिंक में मिलाए गए खाद्य पदार्थों को फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है. फाइबर मुख्य रूप से पाचन क्रिया को सुधारने का कार्य करता है. 

First Published : 23 Jan 2022, 03:42:57 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.