News Nation Logo
Banner

टेक्सास में स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबसे पहले मिलेगी वैक्सीन

कोविड-19 रोगियों और अन्य कमजोर निवासियों की देखभाल करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ता उन लोगों में शामिल होंगे जिन्हें सबसे पहले वैक्सीन दिए जाएंगे. ये घोषणा अमेरिका के टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सोमवार को की.

IANS | Updated on: 24 Nov 2020, 10:04:08 AM
Health workers will be the first vaccine in Texas

टेक्सास में स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबसे पहले मिलेगी वैक्सीन (Photo Credit: IANS)

टेक्सास:

कोविड-19 रोगियों और अन्य कमजोर निवासियों की देखभाल करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ता उन लोगों में शामिल होंगे जिन्हें सबसे पहले वैक्सीन दिए जाएंगे. ये घोषणा अमेरिका के टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सोमवार को की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नर एबॉट और टेक्सस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट हेल्थ सर्विसेज (डीएसएचएस) ने राज्य में कोविड-19 वैक्सीन के वितरण की प्रक्रिया की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें : Corona: PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

गवर्नर के ऑफिस से जारी हुई प्रेस रिलीज में कहा गया, "संभावना है कि कोविड-19 रोगियों और अन्य कमजोर निवासियों की सीधी देखभाल करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबसे पहले वैक्सीन दिए जाने की संभावना है. इसमें अस्पतालों के स्टाफ और दीर्घकालिक देखभाल सुविधाओं, आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं और घर पर देखभाल कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं."

यह भी पढ़ें : दलित हत्या केस : गुजरात को जवाब दाखिल करने का 'सुप्रीम' मौका

इसमें यह भी कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 वैक्सीन का शुरूआती वितरण अगले महीने शुरू होने की उम्मीद है. एबॉट ने कहा, "एक्सपर्ट वैक्सीन एलोकेशन पैनल द्वारा बताए गए ये दिशानिर्देश यह सुनिश्चित करेंगे कि टेक्सस राज्य में कोविड-19 वैक्सीन का तेजी से वितरण किया जाए. वितरण प्रक्रिया के यह सिद्धांत हमें टेक्सस में विभिन्न समुदायों में कोविड-19 के फैलने को कम करने और यहां के सबसे कमजोर निवासियों की रक्षा करने में मदद करेगा."

First Published : 24 Nov 2020, 10:04:08 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.