News Nation Logo

कोविड-19 की स्थिति को लेकर PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Nov 2020, 07:50:19 AM
Narendra Modi

Corona: PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण फिर से भयावह रूप ले रहा है. इस घातक वायरस का प्रकोप थम नहीं रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इस दौरान कोरोना वायरस के टीका वितरण की रणनीति पर भी चर्चा संभव है.

यह भी पढ़ें: कोरोना का असर: कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में दिसंबर में नहीं खुलेंगे स्कूल 

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती है. मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: SIT ने सौंपी जांच रिपोर्ट, 14 में से 11 मामलों में हिंदू लड़कियों से धोखा

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं. कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है. केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके. भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

First Published : 24 Nov 2020, 07:45:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.