News Nation Logo

शाहरुख़ खान से लेकर ऋतिक रौशन तक ये सारे है बड़ी बीमारियों से पीड़ित

बॉलीवुड एक्टर न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस के दिलों पर राज करते हैं बल्कि अपनी फिटनेस और लाइफस्टाइल को लेकर भी बहुत सुर्ख़ियों में रहते है. लेकिन कहते है न की रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों में बहुत अंतर होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Oct 2021, 06:15:59 PM
hs

शाहरुख़ खान से लेकर ऋतिक रौशन तक ये सारे है बड़ी बीमारियों से पीड़ित (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

बॉलीवुड एक्टर न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस के दिलों पर राज करते हैं बल्कि अपनी फिटनेस और लाइफस्टाइल को लेकर भी बहुत सुर्ख़ियों में रहते है. लेकिन कहते है न की रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों में बहुत अंतर होता है. अफसोस उनकी पर्सनल लाइफ कैसी चल रही होती है, इसके बारे में किसी को अंदाजा भी नहीं होता है. जैसा कि आप भी जानते हैं कि हाल के सालों में हमने बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण खो दिया है जिनमें सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) ,इरफान खान (Irrfan Khan) व ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) थे. ये वो स्टार्स थे जो काफी एनर्जेटिक और खुशमिजाज़ किस्म के व्यक्ति थे जो अपने फिटनेस का सबसे ज्यादा ख्याल रखते थे और लोग इन्हे फॉलो भी करते थे.

शाहरुख़ खान

 जो दिखता है वो होता नहीं है. बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान ने खुलासा किया है कि उन्होंने कुल पांच बार कंधे की सर्जरी करवाई है. किंग खान लंबे समय से हाथ और पीठ दर्द से जूझ रहे हैं. उनकी पीठ में समस्या 'दिल से' फिल्म के गाने ‘चल छैया छैया’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुई थी.

सलमान खान

वही अब सल्लू भाई की बात करेंगे तो बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया (Trigeminal Neuralgia) नामक एक गंभीर स्वास्थ्य स्थिति से पीड़ित हैं. इस स्थिति के कारण, सलमान को अक्सर गालों और जबड़ों में तीव्र और असहनीय दर्द का मेहुस होता है.  खान का इस गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के लिए इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़े- साउथ के पहले सुपरस्टार जिनके पास है सबसे महंगी कार

अमिताभ बच्चन 

दिग्गज अभिनेता और हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन मायस्थेनिया ग्रेविस (myasthenia gravis) नामक गंभीर और घातक बीमारी से जूझ रहे हैं. मायस्थेनिया ग्रेविस को एक ऑटो-इम्यून न्यूरोमस्कुलर डिसऑर्डर के रूप में भी जाना जाता है जो आम तौर पर मांसपेशियों को ख़तम कर देता है.

ऋतिक रौशन 

इनसब के बाद बात करे अगर ग्रीक गॉड ऋतिक रौशन की तो बता दें की बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा सितारों में से एक ऋतिक रोशन भी एक पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं।  ऋतिक रोशन क्रॉनिक सबड्यूरल हेमेटोमा (Subdural Haematoma) से पीड़ित हैं. यह मेडिकल कंडीशन दर्दनाक मस्तिष्क की चोटों का परिणाम है जिसमें व्यक्ति अक्सर असहनीय सिरदर्द और कान दर्द से जूझता है.

 

First Published : 06 Oct 2021, 06:15:59 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.